script

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ छोड़ी कांग्रेस, अब न भाजपा के रहे ना ही कांग्रेस के!

locationग्वालियरPublished: Mar 16, 2020 01:24:47 pm

Submitted by:

monu sahu

मध्यप्रदेश के साथ ही चंबल संभाग में मची सियासी हलचल

brijraj Singh Chauhan statement on jyotiraditya Scindia

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ छोड़ी कांग्रेस, अब न भाजपा के रहे ना ही कांग्रेस के!

ग्वालियर। दिग्गज कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को झटका देकर भले ही भाजपा का दामन थाम लिया हो, लेकिन उनके साथ कांग्रेस पार्टी छोडऩे वाले उनके समर्थक अभी ‘निर्दलीयÓ ही नजर आ रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इस्तीफा देकर कांग्रेस की सदस्यता त्याग चुके इन समर्थकों ने अभी भाजपा की सदस्यता नहीं ली है। चंबल के श्योपुर जिले में ही इस्तीफे दिए जाने के एक सप्ताह बाद भी एक भी समर्थक भाजपा में शामिल नहीं हो पाया है। हालांकि भाजपा जिलाध्यक्ष कहते हैं कि वे जब भी आना चाहें, हम खुले दिल से स्वागत को तैयार हैं, लेकिन सिंधिया समर्थक नेता अभी भाजपा में सामूहिक रूप से जाने का कार्यक्रम तैयार करने की बात कह रहे हैं।
वहीं सिंधिया के कई समर्थक ऐसे भी नजर आ रहे हैं, जो उनके समर्थन में कांग्रेस तो छोड़ गए, लेकिन अब उनका भाजपा में जाने का मन नहीं दिख रहा है। गत 10 मार्च को सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद श्योपुर जिले में भी कांग्रेस जिलाध्यक्ष बृजराज सिंह चौहान सहित लगभग आधा सैकड़ा लोगों ने कांग्रेस छोड़ दी थी।
brijraj Singh Chauhan statement on jyotiraditya Scindia
हालांकि सिंधिया के समर्थक रहे विजयपुर के पूर्व विधायक रामनिवास रावत और उनके गुट के लोगों ने कांग्रेस नहीं छोड़ी,जबकि श्योपुर के पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान खेमा पूरी तरह सिंधिया के साथ रहा। विशेष बात यह है कि सिंधिया ने तो गाजे-बाजे के साथ भाजपा की सदस्यता ले ली, लेकिन पूर्व विधायक चौहान या अन्य किसी भी समर्थक ने अभी तक भाजपा ज्वाइन नहीं की है। जबकि कांग्रेस छोड़े हुए एक सप्ताह बीत गया। हालांकि किसी समर्थक ने सार्वजनिक तो नहीं कहा है, लेकिन अंदरखाने में चर्चा है कि सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस छोडऩे के बाद भी कुछ समर्थक अब भाजपा की विचारधारा से मेल खाने से कतरा रहे हैं।
brijraj Singh Chauhan statement on jyotiraditya Scindia
अब एक दल में दिलभी मिलेंंगे…
तीन विधानसभा चुनावों में सीधी टक्कर में रहे भाजपा के पूर्व विधायक दुर्गालाल विजय और कांग्रेस के पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान 10 मार्च से पहले तक भले ही दलों के लिहाज से धुर विरोधी रहे, लेकिन अब दोनों के दिल और विचार एक ही दल में मिलते नजर आएंगे। बीती रात खाटूश्यामजी के जगराते में दोनों नेता मिले तो यूं गुफ्तगू करते नजर आए, मानो चौहान पूछ रहे हो कब ज्वाइन करूं भाजपा?
सिंधिया समर्थक पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्योपुर बृजराज सिंह चौहान ने बताया कि हम पूरी तरह सिंधियाजी के साथ हैं और जल्द ही भाजपा की सदस्यता लेंगे। सिंधियाजी से चर्चा कर उनके निर्देशानुसार क्षेत्र के हजारों लोग सामूहिक रूप से जल्द भाजपा ज्वाइन करेंगे।
जिलाध्यक्ष भाजपा सुरेंद्र जाट ने बताया कि वे जब भी भाजपा में शामिल होना चाहें, तब आ जाएं। वे अपना कार्यक्रम बनाकर दें दें, हम उनका दिल खोलकर स्वागत करने को तैयार हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो