script

दिग्गज नेता बोला-केंद्र में सरकार बनते ही लागू होगी न्याय योजना

locationग्वालियरPublished: Mar 29, 2019 04:48:49 pm

Submitted by:

monu sahu

दिग्गज नेता बोला-केंद्र में सरकार बनते ही लागू होगी न्याय योजना

Lok Sabha Election 2019

दिग्गज नेता बोला-केंद्र में सरकार बनते ही लागू होगी न्याय योजना

ग्वालियर। केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद ठीक उसी प्रकार प्रत्येक परिवार की न्यूनतम आय 72 हजार रुपए सालाना किए जाने की घोषणा को पूरा किया जाएगा जिस तरह प्रदेश में किसानों का कर्जा माफी की जा रही है। यह बात गुरुवार दोपहर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता स्वदेश शर्मा ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही। शहर के माधवगंज हाट स्थित कांग्रेस जिला कार्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता में उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा जिस न्याय योजना की घोषणा की गई है वह मिनिमम इनकम ग्यारंटी योजना देश के आर्थिक रूप से तंगहाल परिवारों के लिए गरीबी के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी। देश के पांच करोड़ परिवार लाभान्वित होंगे।

यह भी पढ़ें

चुनाव से पहले एक और दल का कांग्रेस में हुआ विलय,कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर



उन्होंने बताया कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा द्वारा दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया गया था, प्रत्येक परिवार के एक व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपए भिजवाने की बात कही गई थी। ऊपर से नोटबंदी कर गरीब से लेकर मध्यम वर्गीय परिवारों के सामने कई प्रकार की मुसीबतें उत्पन्न की गईं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार बनने के 10 दिन बाद ही अपनी घोषणाओं को पूरा किए जाने का अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया था जो अभी तक जारी है।

यह भी पढ़ें

इस तरह ऑनलाइन निकालें PF का पैसा,पांच दिन में पहुंच जाएगा आपके बैंक खाते में



मध्य प्रदेश में अभी तक 25.50 लाख किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ किया गया है। कर्जमाफी योजना का लाभ प्रदेश के कुल 50 लाख किसानों को दिया जाना है। भाजपा ने जीएसटी लागू कर छोटे व्यापारियों को बर्बाद करने का काम किया।

यह भी पढ़ें

ज्योतिरादित्य सिंधिया इस सीट से तो पत्नी प्रियदर्शिनी राजे भी यहां से लड़ सकती है लोकसभा चुनाव!

दलित आदिवासी कानून को कमजोर करने का प्रयास किया। अंत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा की भांति झूठी घोषणाएं नहीं करती। जो कहा सो किया जा रहा और भविष्य में भी करेंगे। पत्रकारवार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष जयश्रीराम बघेल, रमेश दुबे, डॉ. राधेश्याम शर्मा, संतोष शर्मा, अनिल भारद्वाज सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो