script

जियोस बैठक : पहली बैठक मेें मंत्री ने अफसरों को चेताया था फिर भी नहीं हुए शहर में विकास कार्य

locationग्वालियरPublished: Jun 20, 2019 11:34:12 am

Submitted by:

Gaurav Sen

प्रभार मिलने के बाद आज फिर प्रभारी मंत्री लेंगे जियोस की दूसरी बैठक

congress minister take meeting for gwalior city development

congress minister take meeting for gwalior city development

ग्वालियर। शहर और अंचल के विकास कार्यों को लेकर 130 दिन पहले प्रदेश के वन मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री उमंग सिंघार ने जिला योजना समिति की बैठक लेकर चुनिंदा कामों को विशेष रूप से कराए जाने का निर्देश दिया था। इस दौरान अन्य मंत्रियों ने भी अधिकारियों को काम पूरा कराने के निर्देश दिए थे। खासतौर पर बिजली कटौती पर लगाम लगाने, यातायात को व्यवस्थित करने के साथ-साथ स्वास्थ्य, सडक़ और पेयजल व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए कहा था। अब आज फिर से जिला योजना समिति की बैठक होगी और पूर्व में दिए गए निर्देशों का पालन प्रतिवेदन मांगा जाएगा।

सूत्र बताते हैं कि अधिकारियों ने प्रतिवेदन में सब कुछ सही बताने की तैयारी कर ली है, जबकि वास्तविकता में प्रत्येक आमजन को अव्यवस्था और अधिकारियों की मनमानी का शिकार होना पड़ रहा है। पिछली बैठक में शामिल हुए अधिकारियों में से कलेक्टर और निगमायुक्त का चेहरा बदल गया है, जबकि महापौर अब सांसद हो गए हैं, बाकी के सभी अधिकारी लगभग वही हैं, जिनकी जिम्मेदारी पूर्व में तय की गई थी, देखना यह है कि अब मंत्री आज होने वाली इस बैठक में अधिकारियों की लापरवाही को किस रूप में लेते हैं।


किसने क्या कहा था

10 फरवरी को हुई जियोस की इस बैठक में प्रभारी मंत्री के अलावा पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव, महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी, महापौर (अब सांसद) विवेक नारायण शेजवलकर, विधायक भारत सिंह कुशवाह, मुन्नालाल गोयल, प्रवीण पाठक, जिला पंचायत अध्यक्ष मनीषा यादव, तत्कालीन कलेक्टर भरत यादव, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, तत्कालीन निगमायुक्त विनोद शर्मा, जिपं सीईओ शिवम वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे थे।

इन निर्देशों पर भी होना था अमल

जिला योजना समिति की बैठक आज
प्रदेश के वन मंत्री और जिले के प्रभारी उमंग सिंघार आज जिला योजना समिति की बैठक लेंगे। सुबह 11 बजे से कलेक्ट्रेट सभागार में होने वाली बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा की जाएगी। कलेक्टर अनुराग चौधरी ने बताया कि बैठक में बिजली कंपनी, शहर और ग्रामीण के कार्य, एक हजार बिस्तर के अस्पताल का निर्माण, पशु व्यवस्थापन, फसल ऋण योजना और स्मार्ट सिटी के काम, अमृत योजना, सीवर और शहरी एवं ग्रामीण पेयजल योजना सहित खनिज विभाग के कामों की भी समीक्षा होगी। इसके अलावा हरसी कैनाल से रमौआ तक पानी लाकर मुरार क्षेत्र की जल समस्या का निराकरण, हुरावली में स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स, खेल मैदान, पार्क निर्माण, थाटीपुर और दीनदयाल डिस्पेंसरी का उन्नयन, मुरार श्मशान रोड का सौंदर्यीकरण आदि कामों को लेकर भी चर्चा की जाएगी। कलेक्टर ने सभी अधिकारियोंं को पूरी तैयारी के साथ आने के लिए कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो