scriptकांग्रेस का ये तेज तर्रार विधायक सडक़ पर बेचेगा सामान, जानिए क्या है कारण | congress mla praveen pathak support roadside shopkeepers | Patrika News

कांग्रेस का ये तेज तर्रार विधायक सडक़ पर बेचेगा सामान, जानिए क्या है कारण

locationग्वालियरPublished: Jun 29, 2019 02:03:14 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

ढाई माह बीते: बाड़े से शिफ्ट नहीं हो पाए फुटपाथ कारोबारी

congress mla praveen pathak support roadside shopkeepers

कांग्रेस का ये तेज तर्रार विधायक सडक़ पर बेचेगा सामान, जानिए क्या है कारण

ग्वालियर। महाराजबाड़ा के सुभाष और नजरबाग मार्केट के सामने से फुटपाथ से हटाए गए कारोबारियों को वैकल्पिक जगह देने का मसला ढाई महीने बाद भी उलझा हुआ है। शुक्रवार को कांगे्रस विधायक प्रवीण पाठक ने इन कारोबारियों से कहा है कि तीन दिन इंतजार करो, महारानी स्कूल परिसर में बनी स्मार्ट पार्किंग की जगह पर उनकी दुकानें लगाई जाएंगी। विधायक ने कहा, जिला योजना समिति की बैठक में साफ बात हो चुकी है। प्रशासन ने 3 दिन में फुटपाथ कारोबारियों को जगह नहीं दी तो मैं खुद स्मार्ट पार्किंग में फुटपाथ पर दुकान लगाकर कारोबारियों के साथ सामान बेचूंगा।

एक जुलाई को स्मार्ट पार्किंग में लगेगा बाजार
फुटपाथ कारोबारियों ने विधायक से सीधा सवाल किया पार्किंग में कारोबार के लिए जगह कब मिलेगी। विधायक ने कहा, प्रशासन से कहा जा चुका है और जियोस बैठक में फिर बोल दिया है स्मार्ट पार्किंग की जगह फुटपाथ कारोबारी बैठेंगे। क्योंकि इस पार्किंग में बाड़े पर आने वाले लोग तो गाडिय़ां खड़ी करने नहीं आते। फिर पार्किंग की जरूरत क्या है। अब और इंतजार नहीं होगा, तीन दिन का वक्त प्रशासन को देते हैं, नतीजा नहीं निकला तो 1 जुलाई को फुटपाथ कारोबारियों के साथ महारानी स्कूल में आकर मैं खुद फुटपाथ पर दुकान लगाकर सामान बेचूंगा। विधायक ने फुटपाथ कारोबारियों से ये भी पूछा, मैं दुकान में क्या बेचूं गिलास या खिलौने।

हाईकोर्ट ने दिया अनोखा आदेश: मर्डर की नीयत से गोलियां चलाने वाले आरोपी को दी, 100 फलदार पौधे रोपने की सजा

सशर्त वापस मिलेगा सामान
विधायक दलील पर इंतजार करने के लिए राजी कारोबारियों ने कहा कि तीन दिन बाद बिना सामान दुकान कैसे लगाएंगे, उनका सामान तो बाड़े से खदेड़ते समय नगर निगम का मदाखलत दस्ता जब्त कर ले गया था। वह वापस दिलवा दो। इस पर तय हुआ मदाखलत सामान लौटा देगा। शर्त रहेगी कि व्यापारी दोबारा बाड़े के फुटपाथ पर नहीं जाएंगे।

यह भी पढ़ें

वाट्सअप पर बेटी के अश्लील फोटो देख पिता के उड़े होश, फिर सामने आई पूरी कहानी

congress mla <a  href=
praveen pathak support roadside shopkeepers” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/29/28gwl_29_4770713-m.jpg”>

पर्ची से उठेगा नाम किसकी कहां लगेगी दुकान
विधायक और कारोबारियों की बैठक में ये भी तय हो गया है कि नई जगह में किसकी दुकान कहां होगी। इसे लेकर कोई विवाद नहीं हो इसलिए फुटपाथ कारोबारियों के नाम से पर्ची उठाएगी जाएगी। जिसके नाम की पर्ची खुलती जाएगी, उस नंबर से उसे दुकान की जगह मिलती जाएगी।

congress mla praveen pathak support roadside shopkeepers

कई दिन से फुटपाथ पर कारोबार बंद
कारोबारियों ने 19 जून को विधायक को बताया था कि प्रशासन ने उन्हें बाड़े से खदेड़ दिया है, तब से धंधा बंद है। परिवार को खाने के लाले पड़े हैं। प्रशासन उनको कंपू हॉकर जोन में भेजना चाहता है, वहां जगह नहीं है। वहां ग्राहकी भी नहीं है। तब विधायक ने उनसे कहा था, बाड़ा भूल जाओ महारानी स्कूल में जगह तय मानो। इसके बावजूद जगह नहीं मिली तो फुटपाथ कारोबारियों ने शुक्रवार को विधायक से मुलाकात की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो