scriptसिंधिया पर कमेंट करने वाले प्रबल प्रताप हुए कांग्रेस से बाहर, 6 साल के लिए किया निष्कासित | congress party expelled praval pratap mavai from congress | Patrika News

सिंधिया पर कमेंट करने वाले प्रबल प्रताप हुए कांग्रेस से बाहर, 6 साल के लिए किया निष्कासित

locationग्वालियरPublished: Apr 29, 2019 04:25:27 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

सिंधिया पर कमेंट करने वाले प्रबल प्रताप हुए कांग्रेस से बाहर, 6 साल के लिए किया निष्कासित

congress party expelled praval pratap mavai from congress

सिंधिया पर कमेंट करने वाले प्रबल प्रताप हुए कांग्रेस से बाहर, 6 साल के लिए किया निष्कासित

ग्वालियर। कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ बयान देने के बाद चर्चा का विषय बने नगर पालिका मुरैना के पूर्व उपाध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह मावई को कांग्रेस से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। उन पर लगे पार्टी के वरिष्ट नेताओं के विरूद्ध असम्मानजनक बातें कर आरोप के चलते ये कदम उठाया गया। कांग्रेस के कई नेताओं ने भी प्रबल प्रताप के इस व्यवहार की वरिष्ठ नेताओं से शिकायत की थी।

भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के समक्ष बसपा छोडकऱ कांग्रेस में शामिल हुए साहब सिंह गुर्जर ने एक कार्यक्रम आयोजित में कांग्रेस नेता प्रबल प्रताप सिंह मावई ने बिना नाम लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया पर यह कहकर निशाना साधा कि दिल्ली में बैठे यहां के नेता ग्वालियर सीट से चुनाव हरवा देते हैं। मावई के इस बयान से खलबली मच गई थी । विधायक मुन्नालाल गोयल ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं को एक पत्र लिखकर प्रबल मावई के खिलाफ अनुशासनहीनता की मांग की है। जिस पर आला कमान ने एक्शन लेते हुए प्रबल प्रताप सिंह मावई को कांग्रेस पार्टी से 6 साल के लिए निकाल बाहर किया है। कांग्रेस ने पत्र जारी कर कर यह जानकारी साझा की है। प्रबल प्रताप के इस बयान के बाद से ग्वालियर कांग्रेस के कई नेता नाराज चल रहे थे।

मंत्री प्रद्युम्न ने दी थी तीखी प्रतिक्रिया

प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की तीखी प्रतिक्रिया आई । उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नुकसान करने वालों के किसी भी षड्यंत्र को सफल नहीं होने देंगे। प्रद्युम्न ने कहा, अनुशासनहीनता किसी भी सूरत में मान्य नहीं होगी। जो लोग अनुशासनहीनता कर रहे हैं और उन लोगों को संरक्षण देने वाले भी कांग्रेसी नहीं हो सकते हैं। उनको समय रहते इसका खामियाजा भुगतना होगा। वरिष्ठ नेतृत्व की बदौलत ही हम सब कांग्रेसी भाजपा की जनविरोधी सरकार को गिराकर सत्ता में आ पाए हैं। अर्नगल बयानबाजी करके किसके संरक्षण में रहकर कांग्रेस का नुकसान कर रहे हें ये हमें भलीभांति पता है। हम उनका षड्यंत्र किसी भी सूरत में सफल नहीं होने देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो