script

गुरुद्वारे की दानपेटी में राहुल गांधी ने डाले 500 रुपए, तो वापस खींचना पड़ा हाथ

locationग्वालियरPublished: Oct 17, 2018 12:20:42 pm

Submitted by:

Manish Gite

गुरुद्वारे की दानपेटी में राहुल गांधी ने डाले 500 रुपए, तो वापस खींचना पड़ा हाथ

rahul gandhi

गुरुद्वारे की दानपेटी में राहुल गांधी ने डाले 500 रुपए, तो वापस खींचना पड़ा हाथ

ग्वालियर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मंगलवार को ऐसा वाकया हुआ, जिससे वे अचरज में पड़ गए। हुआ यूं कि ग्वालियर किला परिसर में मंगलवार को वे जिस गुरुद्वारे में मत्था टेकने गए थे, तो श्रद्धा से उन्होंने 500 रुपए का नोट जेब से निकाला और दानपेटी में हाथ डाल दिया।

 

राहुल के ऐसा करते ही साथ खड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तुरंत उन्हें रोका और 500 रुपए का नोट वापस लेने का आग्रह किया। उनके ऐसा कहते ही राहुल गांधी बड़े अचरज भरी निगाह ससेस उन्हें देखने लगे। सिंधिया ने उन्हें याद दिलाया कि मध्यप्रदेश में होने वाले चुनाव की आचार संहिता लगी हुई है, ऐसा करना गलत हो सकता है। सिंधिया की यह बात सुन राहुल गांधी ने अपना हाथ दानपेटी से खींच लिया और 500 रुपए का नोट जेब में रख लिया।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने दो दिवसीय यात्रा के दौरान गुरुद्वारे से पहले दतिया में पीताम्बरा पीठ, ग्वालियर के अचलेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की और मोती मस्जिद में इबादत भी की।

 

MUST READ

जब सिंधिया के महल में बरमूडा पहनकर दौड़े राहुल गांधी

 

यहां भी गए
राहुल गांधी मंगलवार को श्योपुर और उसके बाद सबलगढ़, जौरा भी गए, जहां उन्होंने तीन सभाओं को संबोधित किया। जौरा और मुरैना होते हुए बानमोर तक 46 किलोमीटर लंबा रोड शो भी किया।

रात को अलग अंदाज में दिखे राहुल गांधी
मध्यप्रदेश के दौरे पर आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रात को अलग अंदाज में नजर आए। रोड शो की थकान मिटाने के लिए जब वे सिंधिया के साथ जीजाशीष महल पहुंचे, तो उनका मन रनिंग करने को हुआ। उन्होंने भी कपड़े चैंज किए और वर्कआउट के गेटअप में आ गए। रात 10 बजे वे सिंधिया के साथ बरमूडा पहनकर रनिंग करते हुए नजर आए। दोनों ने महल के भीतर पांच चक्कर लगाए। वे महल के परिसर में दौड़ते रहे। दौड़ते-दौड़ते उषा किरण पैलेस होटल के गेट तक पहुंचे और वापस वहीं से लौटे। करीब एक घंटे तक वर्कआउट के बाद दोनों अपने-अपने रूम में चले गए। अपने दौरे के दौरान राहुल गांधी के ठहरने के लिए ताज उषा किरण महल में रुकने की व्यवस्था की गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो