scriptप्रभारी मंत्री के सामने भिड़े कांग्रेसी, एक नेता को भाजपा का दलाल कहने पर हंगामा, नारेबाजी की, नहीं हो सकी बैठक | congressman in front of incharge minister, commotion, sloganeering on | Patrika News

प्रभारी मंत्री के सामने भिड़े कांग्रेसी, एक नेता को भाजपा का दलाल कहने पर हंगामा, नारेबाजी की, नहीं हो सकी बैठक

locationग्वालियरPublished: Sep 23, 2019 01:25:02 am

Submitted by:

Rahul rai

इस दौरान पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोद पांडेय को भाजपा का दलाल कहे जाने पर हंगामा इतना बढ़ गया कि बैठक नहीं हो सकी और प्रभारी मंत्री सिंघार और पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव को वहां से दूसरे कमरे में जाना पड़ा।

प्रभारी मंत्री के सामने भिड़े कांग्रेसी, एक नेता को भाजपा का दलाल कहने पर हंगामा, नारेबाजी की, नहीं हो सकी बैठक

प्रभारी मंत्री के सामने भिड़े कांग्रेसी, एक नेता को भाजपा का दलाल कहने पर हंगामा, नारेबाजी की, नहीं हो सकी बैठक

ग्वालियर। प्रभारी मंत्री उमंग सिंघार के सामने रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। इस दौरान पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोद पांडेय को भाजपा का दलाल कहे जाने पर हंगामा इतना बढ़ गया कि बैठक नहीं हो सकी और प्रभारी मंत्री सिंघार और पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव को वहां से दूसरे कमरे में जाना पड़ा। बैठक से निकलते वक्त उनके साथ धक्का मुक्की भी हो गई। इस पर उन्होंने जिलाध्यक्ष से नाराजगी जताई। इस दौरान जमकर नारेबाजी भी हुई।
प्रभारी मंत्री सिंघार ग्वालियर आकर दोपहर में कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। यहां पशुपालन मंत्री यादव, विधायक मुन्नालाल गोयल, प्रवीण पाठक भी मौजूद थे। बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महाराज सिंह पटेल ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता चन्द्रमोहन नागोरी के साथ पड़ाव थाने के टीआइ द्वारा अभद्रता की गई। पार्टी में सभी को पता था, तब भी एक दिन बाद एक्शन हुआ। इस पर कुछ लोग हंगामा करने लगे। इस पर पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोद पांडेय ने कहा कि बात को ध्यान पूर्वक सुनो। इस पर विधायक प्रवीण पाठक के समर्थक पिंकी पंडित भडक़ गए और उन्होंने प्रमोद को भाजपा का दलाल कह दिया, इसके बाद हंगामा बढ़ गया और कार्यकर्ता एक-दूसरे पर आरोप लगाकर झगडऩे लगे। हंगामा नहीं थमा तो प्रभारी मंत्री और पशुपालन मंत्री वहां से उठकर दूसरे कमरे में जाकर बैठ गए। फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मिले और उनकी बात सुनी।
कौन आया शेर आया
प्रभारी मंत्री उमंग सिंघार काग्रेस कार्यालय में आए तो उनके समर्थकों द्वारा नोरबाजी की जा रही थी कि कौन आया शेर आया। बैठक शुरू हुई तो महाराज सिंह पटेल ने कहा कि अंचल में एक ही शेर है, वो है ज्योतिरादित्य सिंधिया। इस पर प्रभारी मंत्री के समर्थक बिफर गए और हंगामा होने लगा। विद्यायक मुन्नालाल गोयल का कहना था इस तरह की नारेबाजी करना ठीक नहीं है।
खड़े रहे वरिष्ठ नेता, मंच पर नहीं मिली जगह
मंच पर प्रभारी मंत्री के साथ कई और नेता भी मौजूद थे, लेकिन वरिष्ठ नेता अशोक शर्मा, मदन कुशवाह, सुनील शर्मा को मंच पर जगह नहीं मिली। उन्हें प्रभारी मंत्री के पीछे खड़े रहना पड़ा। बैठक में केसी सिंह राजपूत भी मौजूद थे।

कड़े कदम उठाना चाहिए
बैठक में हर कार्यकर्ता को बोलने का अधिकार है, लेकिन अनुशासन के दायरे में रहकर। पार्टी में अनुशासन बना रहे, इसलिए जिला इकाई को कड़े कदम उठाना चाहिए, जिससे बार-बार अनुशासन न टूट पाए।
मुन्नालाल गोयल, विधायक
माइक गडबड़ा गया था
कांग्रेस कार्यालय में माइक व्यवस्था गड़बड़ा जाने से कार्यकताओं को सुनाई नहीं दे रहा था, इस कारण कुछ व्यवस्था बिगड़ी थी। इसके अलावा कुछ नहीं हुआ। बैठक शांतिपूर्वक हुई।
देवेन्द्र शर्मा, शहर जिलाध्यक्ष कांग्रेस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो