हेयर हाईलाइट का कूल लुक फैशन

हेयर हाईलाइट का कूल लुक फैशन

Harish kushwah | Publish: Apr, 17 2019 08:25:57 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

आज के समय में सफेद बालों को छिपाने के लिए ही बस कलर नहीं किया जाता बल्कि आजकल गर्ल्स अपना लुक चेंज करने के लिए भी हेयर में कलर करती हैं। बालों में कलर करने का दौर तो पुराना है लेकिन इसके तरीकों में बहुत बदलाव आया है।

ग्वालियर. आज के समय में सफेद बालों को छिपाने के लिए ही बस कलर नहीं किया जाता बल्कि आजकल गर्ल्स अपना लुक चेंज करने के लिए भी हेयर में कलर करती हैं। बालों में कलर करने का दौर तो पुराना है लेकिन इसके तरीकों में बहुत बदलाव आया है। पूरे बालों को कलर करने की बजाय लड़कियां अब हाफ हेयर्स या कुछ स्ट्रिप्स में ही हाईलाइट करने लगी हैं, जो न केवल आपको कूल लुक देता है, बल्कि हेयर का नेचुरल कलर रखने में भी मदद करता है।

स्किन टोन के हिसाब से चुनें कलर

आजकल कॉलेज गर्ल्स से लेकर ऑफिस गर्ल्स तक सब बालों को हाईलाइट करना पसंद करते हैं। फेयर कलर वालों पर कॉपर, बरगंडी और गोल्डन कलर अच्छे लगते हैं जबकि डार्क कॉम्प्लैक्शन पर बरगंडी, रैडिश, और कॉपर कलर फबते हैं। वहीं, सांवले रंग वाली लड़कियों पर बरगंडी, गोल्डन और मिक्स कलर अच्छे लगते हैं। हाईलाइट के कलर को आईब्रो के कलर से भी मैच करना जरूरी है।

ये रखें ध्यान

हाईलाइट किसी अच्छे प्रोफेशनल से ही करवाएं, क्योंकि कलर की ज्यादा क्वांटिटी आपके बालों को हार्म कर सकती है।

जिन्हें डेंड्रफ की समस्या है, वे हाईलाइट न करें क्योंकि यह कलर से बालों की स्कैल्प को नुकसान पहुंचा सकता है

अगर आपने पूरे बालों में कलर लिया है, तो 1-1.5 महीने में टचअप लेते रहें जिससे उगने वाले बाल आपके कलर से मैच करें।

अधिक उम्र की महिलाएं सोचती हैं कि बालों में काला रंग अच्छा दिखेगा। लेकिन एक्सपर्ट का मानना है कि इससे आपकी उम्र अधिक लगती है और आपकी रिंकल्स भी दिखती हैं। इसलिए आपको ब्राउन शेड या किसी दूसरे रंग का नंबर 4 ट्राय करना चाहिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned