scriptCorona in Madhya Pradesh growing at a speed of 0.45 percent | जानिये किस स्पीड से बढ़ रहा है कोरोना, घर में एक दूसरे भी से भी संक्रमित हो रहे लोग | Patrika News

जानिये किस स्पीड से बढ़ रहा है कोरोना, घर में एक दूसरे भी से भी संक्रमित हो रहे लोग

आंकड़ों की मानें तो 0.45 प्रतिशत की रफ्तार से कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है, हालात ये हैं कि अब घर में भी एक से दूसरे को संक्रमण फैलने लगा है.

ग्वालियर

Published: May 14, 2022 12:01:41 pm

ग्वालियर. लगता है कोरोना की चौथी लहर दस्तक दे रही है, यही कारण है कि हर दिन कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं, आंकड़ों की मानें तो 0.45 प्रतिशत की रफ्तार से कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है, हालात ये हैं कि अब घर में भी एक से दूसरे को संक्रमण फैलने लगा है, मध्यप्रदेश के ग्वालियर में पिता-पुत्र सहित आधा दर्जन से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं, वहीं पूरे एमपी में 232 एक्टिव केस हैं।

corona1_1.jpg

आपको बतादें कि कोरोना की तीसरी लहर खत्म होने के बाद लंबे समय तक कोरोना के एक भी केस नहीं आए, लेकिन पिछले कुद दिनों से हर दिन दो दर्जन से अधिक केस सामने आ रहे हैं, पिछले 24 घंटों पर भी नजर डाले तो एक दिन में ही 35 नए केस आए हैं, हालांकि पुराने एक्टिव केसों में से करीब 33 लोग स्वस्थ भी हो गए हैं, संक्रमण की दर 0.45 प्रतिशत है और रिकवरी रेट 98.70 प्रतिशत है।

संक्रमित होने के बाद घरवालों से भी रहे दूर
वैसे तो आप संक्रमण से बचने के लिए अब पहले की तरह मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का सहारा लें, इसके बावजूद भी अगर किसी कारणवश आप संक्रमित हो जाते हैं, तो उपचार लेने के साथ ही होम आइसोलेट हो जाएं, लेकिन इस दौरान इस बात का ध्यान रखें कि आप अपने घरवालों से भी दूरी बनाकर रखें, क्योंकि ग्वालियर में एक पिता-पुत्र दोनों कोरोना से संक्रमित हुए हैं, इसके बाद उन्होंने एतिहात बरता है।

यह भी पढ़ें : 5 काले हिरण मारकर ले जा रहे शिकारियों से मुठभेड़ में 3 पुलिसवालों की मौत

टीका लगने के बाद भी हो रहे संक्रमित
अगर आपने कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए हैं, लेकिन इसके बाद भी आप लापरवाही बरत रहे हैं, तो आप संक्रमित हो सकते हैं, ऐसे ही मामले शहर में भी देखने को मिले हैं। ग्वालियर में पिछले 24 घंटे में करीब 348 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें से 6 मरीजों को कोरोना की पुष्टि हुई है। इसमें दर्पण कॉलोनी निवासी एक 36 वर्षीय महिला को पिछले 3-4 दिन से जुकाम और बुखार था, डॉक्टर की सलाह पर जब उन्होंने जांच कराई तो कोरोना की पुष्टि हुई। इसी प्रकार महावीर कॉलोनी निवासी 72 वर्षीय वृद्ध, भूरे बाबा की बस्ती निवासी 70 वर्षीय वृद्ध, आरके पुरी थाटीपुर निवासी 57 वर्षीय मरीज में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, कैलाश बिहार गोविंदपुरी में रहने वाले 75 वर्षीय वृद्ध और उनके 41 वर्षीय बेटे को कोरोना हुआ है, इन सभी को होम आईसोलेट किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात, लाखों समर्थकों संग डी-चौक पहुंचे इमरान खान, लोगों ने फूंका मेट्रो स्टेशन, राजधानी में सड़कों पर सेनाउद्धव के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब के घर प्रवर्तन निदेशालय का छापाKashmir On Alert: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियाँ रद्दBy election in Five States: पांच राज्यों की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंगUP Budget 2022 Live : विधानसभा सत्र की कार्यवाही शुरू, बजट पेश कर रहे वित्त मंत्री सुरेश खन्ना21 साल की बंगाली एक्ट्रेस Bidisha De Majumdar ने किया सुसाइडदिल्ली के नए उपराज्यपाल विनय सक्सेना आज संभालेंगे पद, सामने होंगी बड़ी चुनौतियांभारतीयों से कभी नहीं मांगेंगे रहम की भीख, आजादी के लिए संघर्ष जारी रहेगा: यासीन मलिक की पत्नी के 'आतंकी' बोल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.