scriptकोरोना संक्रमण… जेल में बंदियों से अब 31 जुलाई तक नहीं हो पाएगी मुलाकात | Corona infection ... Inmates in jail will not be able to meet till Jul | Patrika News

कोरोना संक्रमण… जेल में बंदियों से अब 31 जुलाई तक नहीं हो पाएगी मुलाकात

locationग्वालियरPublished: Jul 01, 2020 06:38:04 pm

बंदियों से जेल में मुलाकात करने आने वालों को फिर एक महीने का इंतजार करना होगा। जेल मुख्यालय ने मुलाकात पर अब 31 जुलाई तक रोक लगाई है। कोरोना की वजह से यह कदम उठाया गया है

jail

कोरोना संक्रमण… जेल में बंदियों से अब 31 जुलाई तक नहीं हो पाएगी मुलाकात

ग्वालियर. बंदियों से जेल में मुलाकात करने आने वालों को फिर एक महीने का इंतजार करना होगा। जेल मुख्यालय ने मुलाकात पर अब 31 जुलाई तक रोक लगाई है। कोरोना की वजह से यह कदम उठाया गया है। मंगलवार को जेल डीजी ने आदेश जारी किए हैं। कोराना से जेल को बचाने के लिए बंदियों की परिजन से मुलाकात रोकी गई थी।
अभी तक 30 जून तक मुलाकात पर बंदिश लगाई गई थीं, लेकिन जिस तेजी वायरस फेल रहा है उससे बचने के लिए जेल के दरवाजे तक बाहरी लोगों की आवाजाही फिर रोकी गई है। जेल अधीक्षक मनोज साहू ने बताया कि जेल में इस वक्त 2570 बंदी हैं। मुलाकात शुरू हुई तो रोज उनके परिवार के लोग और परिचित मिलने आएंगे। मुलाकातियों में कोरोना संक्रमित की पहचान करना आसान नहीं है। इससे जेल में कोरोना का खतरा रहेगा।
बढ़ सकती पेरोल पर गए बंदियों की वापसी
जेल अधिकारियों का कहना है जेल से करीब एक हजार बंदी पेरोल पर बाहर हैं। उनकी वापसी भी 28 जून से शुरू होना थी। अब मुलाकात की तारीख बढ़ाई गई है तो हो सकता है। पैरोल से बंदियों की वापसी की तारीख भी बढ़ाई जाए। क्योंकि पेरोल पर छोड़े गए तमाम बंदी उन जिलों के रहने वाले हैं जो कोरोना के हॉटस्पाट हैं। इन बंदियों की वापसी होने से भी जेल के अंदर वायरस पहुंचने का खतरा रहेगा, हालांकि जेल मुख्यालय ने अभी पैरोल की तारीख को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो