script

#CORONAWARRIOR : आस्था के लिए 15 घंटे कुछ नहीं खाते-पीते, सूचना मिलते ही निकल पड़ते हैं क्वारंटाइन सेंटर

locationग्वालियरPublished: May 09, 2020 04:19:10 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

corona karmveer gwalior ms khan duty deputy community mobilizer : बगैर छुट्टी लिए निकला चौदहवां रोजा, संकटकाल में फर्ज निभाने में लगे हैं ये कोरोना वॉरियर
 

corona karmveer gwalior ms khan duty deputy community mobilizer

corona karmveer gwalior ms khan duty deputy community mobilizer,corona karmveer gwalior ms khan duty deputy community mobilizer,corona karmveer gwalior ms khan duty deputy community mobilizer

@ ग्वालियर

नाम-एमएस खान, जिम्मेदारी-डीसीएम(डिप्टी कम्युनिटी मोबिलाइजर)। 20 मार्च से लगातार ड्यूटी पर हैं। सुबह आठ बजे आते हैं, लेकिन शाम को जाने का कोई पता नहीं रहता। रमजान के पहले दिन से लगातार रोजा रख कर 15 घंटे बिना कुछ खाए-पिए अपनी धार्मिक आस्था को पूरा कर रहे हैं और बगैर नागा काम पर आकर अपने फर्ज को निभा रहे हैं। कमांड सेंटर पर आने के बाद दिन में कॉल आते ही आठ से दस बार अलग-अलग क्वारंटाइन सैंटर जाकर डॉक्टर के साथ मिलकर सैंपलिंग और स्वास्थ्य परीक्षण कराने में लगे हैं।

दरअसल, कोरोना संक्रमण को लेकर लगाए गए जनता कफ्र्यू के दो दिन पहले ही डीसीएम की ड्यूटी कमांड सेंटर पर लगाई गई थी। इसके बाद से इनको शहर में शुरू किए गए सभी इंस्टीटयूशन क्वरंटाइन सेंटर की जानकारी रखने का काम दिया गया था। इसके साथ ही रैपिड रिस्पांस टीम की जिम्मेदारी इनको दी गई थी। इसके बाद से हर दिन सुबह आठ बजे कमांड सेंटर पर आना और रात में काम पूरा करके घर जाना ही दिनचर्या बन गया है। काम के बीच में ही समय निकालकर अपनी इबादत को भी समय दे रहे हैं।

VIDEO : बेटी को जन्म देने के बाद पता चला महिला है कोरोना पॉजिटिव, पहले दो बार हो चुका था मिसकैरिज

 

बिना पानी पिए निकाल रहे पूरा दिन
रमजान का महीना शुरू होने के बाद हर वर्ष की तरह इस बार भी रोजा रखना शुरू किए थे। घर पर सभी ने संक्रमण काल में इबादत और काम के बीच सामंजस्य की मुश्किलें बताकर समझाने की कोशिश की। लेकिन आस्था और काम दोनों को बराबर तवज्जो देने की बात कहकर परिवार को समझा लिया। अब चौदह दिन निकल गए। हर दिन सहरी से लेकर अफ्तारी तक बिना कुछ खाए पिए दिन निकल रहा है। इसके बाद भी काम में कहीं ढील नहीं दे रहे। अधिकारियों के निर्देश और क्वारंटाइन होम तक जा रहे डॉक्टर्स का सपोर्ट करने में लगातार लगे हुए हैं।

धर्म अपनी जगह है, काम का अपना अलग महत्व है। हमारा काम दूसरों की सेवा करना ही है,हमारी कोशिश बस यही है कि अच्छे से काम करते रहें।
एमएस खान, डीसीएम

big breaking : ग्वालियर में फिर मिले 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज, बढ़कर 21 हुई संख्या

 

ट्रेंडिंग वीडियो