scriptपत्नी बेटे सहित 23 लोगों के संपर्क में आए थे कोरोना पाॅजीटिव बीएसएफ अधिकारी | Corona positive BSF officers came in contact with 23 people | Patrika News

पत्नी बेटे सहित 23 लोगों के संपर्क में आए थे कोरोना पाॅजीटिव बीएसएफ अधिकारी

locationग्वालियरPublished: Mar 29, 2020 11:28:23 pm

Submitted by:

Puneet Shriwastav

तीन दिन पहले साथ में जेएएच में भर्ती हुए थे पिता पुत्र – तीन फेज में संपर्क मंे आए अधिकारी कर्मचारियों को किया गया क्वेंरटाइन

Corona positive BSF officers came in contact with 23 people including wife and son

पत्नी बेटे सहित 23 लोगों के संपर्क में आए थे कोरोना पाॅजीटिव बीएसएफ अधिकारी

ग्वालियर। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) टेकनपुर में कोरोना पाॅजिटिव आए अधिकारी के संपर्क में उनकी पत्नी और बेटे के सहित 23 लोग आए थे। इनमें 20 अधिकारी और कर्मचारी ट्रेनिंग सेंटर के ही हैं।

बडी खेप में कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने की आष्ंाका पर तीन दिन से सेंटर की चाहर दीवारी के अंदर इन सभी लोगों दूसरे से अलग थलग करने की मषक्कत चल रही थी।
पीडित अधिकारी और उनके बेटे को 26 मार्च को सेंटर के चिकित्सकों की सलाह पर जेएएच के आइसोलेषन वार्ड में भेजा गया थां जबकि पत्नी सहित बाकी संपर्क में आए कर्मचारियों को होम क्वेंरटाइन कराया गया। अब सेंटर में उन लोगों का पता लगाया जा रहा है, जिनसे वायरस संक्रमित की षंका के दायरे में आए 20 अधिकारी कर्मचारियों का संपर्क हुआ है।
इस तरह से चला घटनाक्रम
बीएसएफ अधिकारी की पत्नी 17 मार्च को लंदन से लौटीं, उनकी ट्रैवल हिस्ट्री को परिवार छिपा गया। उनका इम्यूनिटी पाॅवर ज्यादा होने की वजह एयरपोर्ट पर उनकी कोरोना जांच में कोई लक्ष्ण नहीं पाया गया था घर पहुंच कर भी उनमें वायरस के लक्ष्ण नहीं दिखे तो अधिकारी और उनका परिवार निष्चिंत थे।
करीब 9 दिन तक रोजमर्रा की तरह अधिकारी ने सहकर्मियों और कर्मचारियों से संपर्क जारी रखा। 26 मार्च को उनकी और बेटे तबियत बिगडी तब मामला सामने आया।
26 मार्च- अधिकारी और उनके बेटे को बीएसएफ सेंटर से जेएएच में भर्ती कराया गया। पत्नी सहित 6 कर्मचारियों को होम क्वेंरटाइन कराया।
27 मार्च- पीडित अधिकारी के संपर्क में आए चार और कर्मचारियों को होम क्वेंरटाइन कराया।
28 मार्च – ट्रेनिंग सेंटर के 10 और कर्मचारियों का अधिकारी से संपर्क में आने की पहचान पर होम क्वेंरटाइन ।
षनिवार को बीएसएफ अधिकारी की कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजीटिव आने से सेंटर में हडकंप है।
सेंटर के दोनों गेट पर पहरा लगाया गया है। सेंटर के अंदर और बाहर जाने पर रोक लगाइ गई है। रविवार को सेंटर की चाहरदीवारी को सेनेटाइज कराया गया है।
संपर्क में आने वालों की गिनती ज्यादा
आषंका है कि कोरोना पाॅजिटिव पाए गए अधिकारी के संपर्क में आए 20 कर्मचारियों की तो पहले फेज में पहचान हो गई है। अब लोगों का पता लगाया जा रहा है जो होम क्वेंरटाइन में भेजे गए इन संदिग्धों के संपर्क में आए हैं। इन लोगों की पिछले 10 दिनों की मीटिंग हिस्ट्री पता की जा रही है।
6 रास्तों पर राउंड क्लाॅक पहरा
डबरा टीआई यषंवत गोयल ने बताया बीएसएफ सेंटर के दोनों एंट्री प्वाइंट पर तो पहरा लगा है इसके बीएसएफ सेंटर जाने वाले टेकनपुर, कल्याणी, मधौपुरा, जौरासी सहित छह प्वाइंट पर नाकेबंदी की गई है।
यहां राउंड द क्लाॅक फोर्स तैनात किया गया है। इन रास्तों से लोगों की आवाजाही रोक दी गई है। बेहद जरुरी हालात में ही आने जाने की इजाजत दी जा रही है, जो लोग आते है चेंकिग प्वाइंट पर उन्हें वाहन सहित सेनेटाइज किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो