scriptटेकनपुर आर्मी ट्रेनिंग सेंटर में कोरोना पॉजिटिव निकला अधिकारी, बीएसएफ सेंटर में हडकंप | corona positive cases in gwalior 28 march 2020 | Patrika News

टेकनपुर आर्मी ट्रेनिंग सेंटर में कोरोना पॉजिटिव निकला अधिकारी, बीएसएफ सेंटर में हडकंप

locationग्वालियरPublished: Mar 28, 2020 08:22:26 pm

Submitted by:

monu sahu

जेएएच के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में कराया भर्ती, टेकनपुर आर्मी ट्रेनिंग सेंटर में कोरोना पॉजीटिव

corona positive cases in gwalior 28 march 2020

टेकनपुर आर्मी ट्रेनिंग सेंटर में कोरोना पॉजीटिव निकला अधिकारी, बीएसएफ सेंटर में हडकंप

ग्वालियर. सीमा सुरक्षा बल के टेकनपुर टे्रनिंग सेंटर में पदस्थ अशोक कुमार टू आईसी अधिकारी की शनिवार को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। यह अधिकारी तीन दिनों से आईटीएम कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में था। पॉजिटिव रिपोर्ट की पुष्टि होते ही स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। आनन-फानन में शनिवार शाम अशोक कुमार को आईटीएम कॉलेज से जेएएच के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। अशोक कुमार की पत्नी13 मार्च को लंदन से लौटकर आई है। इसके बाद से ही इनको कुछ परेशानी आई। 26 मार्च को इनकी रिपोर्ट डीआरडीओ में भेजी गई थी। उसके बाद से ही इन्हें आईटीएम में भर्ती करा दिया था।
कांग्रेस इस दिग्गज नेता को बना सकती है नेता प्रतिपक्ष, सिंधिया को देंगे टक्कर!

अस्पताल में भर्ती पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट आई नेगेटिव
चेतकपुरी में रहने वाले युवक की 24 मार्च को पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। यह पहला ग्वालियर का पॉजिटिव था। इनके साथ इनकी पत्नी खजुराहो और टीकमगढ़ गई थी। उसके बाद से ही इनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इसको देखते हुए 21 मार्च को जांच कराई गई और 24 मार्च को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद से ही पत्नी के साथ यह जेएएच के आइसोलेशन में भर्ती हैं, लेकिन शनिवार को दोनों की ही नेगेटिव रिपोर्ट आई है।
BIG BREAKING : ग्वालियर में बीएसएफ जवान कोरोना पॉजिटिव, चंबल में इतनी हुई संख्या

सीएमएचओ एसके वर्मा टेकनपुर के एक अधिकारी की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट की पुष्टि हुई है। इसके चलते इन्हें जेएएच के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
corona positive cases in gwalior 28 march 2020
पूर्ण रूप से बंद ग्वालियर चंबल संभाग
ग्वालियर शहर में लगातार मिल रही संदिग्धों की संख्या को मदद्ेनजर रखते हुए ग्वालियर कलेक्टर ने 24 मार्च से लेकर 21 दिनों तक के लिए जिले में लॉक-डॉउन घोषित कर दिया है। इस दौरान दवा, दूध,फल,सब्जी, राशन, स्वास्थ सेवाएं, विद्धुयत सेवाएं, पेयजल सफाई आदि सेवाओं को छोड़कर शासकीय एवं अशासकीय सेवाएं व लोकल आवागमन के वाहनों का संचानल बंद रहेगा। साथ ही लोगों से अपील भी कि गई है कि लॉक डाउन से आपको डरने की जरूरत नहीं है। यह आपकी सुविधा के लिए है।ताकि आप भी कोरोना वायरस से प्रभावित ना हो। लॉक डाउन आपकी सुरक्षा के लिए किया जा रहा है। आप भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र से दूर रहें और खुद की सुरक्षा पर ध्यान दें। रविवार को जनता कफ्र्यू के दौरान ग्वालियर चंबल संभाग पूरी तरह से बंद रहा और शहर व चंबल की सभी सड़कों पर सन्नाटा देखा गया।
कोरोना वायरस से बचाव और रोकथाम के लिए सांसद-विधायकों ने दी धनराशि, यहां देखें पूरी लिस्ट

प्रदेश के इन शहरों में इतने मरीज
मौजूदा आंकड़ों के अनुसार, इंदौर में सामने आए 9 नए संक्रमितों के बाद शहर में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 23 हो गई है। वहीं, उज्जैन में सामने आए 4 नए मामलों के बाद यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5 हो गई है। इसके अलावा, जबलपुर में अब तक 8 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं। वही, राजधानी भोपाल में अब तक 3 मरीजों के पॉजिटिव होने की पुष्टी हुई है। इसके अलावा, शिवपुरी में 2 और ग्वालियर में 1 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। इस तरह अब तक प्रदेश में कुल कोरोना से ग्रस्त मरीजों की संख्या 42 हो गई है। इन्ही में से 2 की मौत भी हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो