scriptVIDEO : बेटी को जन्म देने के बाद पता चला महिला है कोरोना पॉजिटिव, पहले दो बार हो चुका था मिसकैरिज | corona positive woman found in gwalior | Patrika News
ग्वालियर

VIDEO : बेटी को जन्म देने के बाद पता चला महिला है कोरोना पॉजिटिव, पहले दो बार हो चुका था मिसकैरिज

अब महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लेकिन महिला व उसका नवजात दोनों का स्वास्थ सही है। केस सामने आने के बाद पूरा प्रशासन हरकत में आ गया है।

ग्वालियरMay 09, 2020 / 02:33 pm

Gaurav Sen

corona positive woman found in gwalior

corona positive woman found in gwalior

@ ग्वालियर.

माधवगंज में रहने वाले जैसवानी परिवार के आंगन में मुद्दतों बाद किलकारी गूंजी। काफी परेशानी के बाद बच्चे के आने की खुशी से पूरा परिवार खुश था, लेकिन डिलीवरी के बाद आई एक टेस्ट रिपोर्ट ने न सिर्फ जैसवानी परिवार बल्कि पूरे जिले में खलबली मचा दी। असल में टेस्ट रिपोर्ट कोरोना वायरस की थी, जिसमें महिला को पॉजीटिव बताया गया है। प्रायवेट लैब की इस रिपोर्ट के आने के बाद कौल नर्सिंग होम संचालक द्वारा इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई। खबर मिलते ही प्रशासन के अधिकारी और स्वास्थ्य अमला हॉस्पिटल पहुंचा जहां भर्ती महिला श्रीमती कोमल जैसवानी का जांच के लिए दोबरा सैंपल लिया गया।

आॅपरेशन से पहले भेजा था सैंपल
कोमल जैसवानी गर्भवती थी। लिहाजा कम्पू स्थित कौल नर्सिंग होम में कोमल को भर्ती कराया गया था। बताया जाता है कि मेडिकल कॉम्पलीकेशन के कारण आॅपरेशन किया जाना जरूरी था। इसलिए तय गाइडलाइन के मुताबिक आॅपरेशन करने से पहले महिला का कोविड-19 टेस्ट के लिए सैंपल प्रायवेट लैब पैथ काइंड में जांच के लिए भेजा गया। इसके बाद हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने 6 मई को कोमल का आॅपरेशन कर सफल डिलीवरी कराई। बच्चे के जन्म से पूरा परिवार खुश था। आज कोविड-19 की जांच रिपोर्ट आई जिसमे प्रायवेट लैब ने महिला को कोरोना पॉजीटिव बताया है।

 

big breaking : ग्वालियर में फिर मिले 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज, बढ़कर 21 हुई संख्या

जयपुर से आया परिजन! हिस्ट्री तलाशने में जुटी टीम
प्रायवेट लैब की रिपोर्ट में कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद सबसे पहले सवाल यही उठा कि आखिर महिला यह संक्रमण लगा कैसे? असल में महिला कहीं बाहर नहीं गई, लेकिन हां महिला का ससुराल माधवगंज में है। जबकि मायका सिकंदर कम्पू में है। इस दौरान वह सिर्फ अपने परिवारजनों से ही मिली। ऐसे में फिर यह संक्रमण उसे कैसे लगा अब इसका पता लगाने के लिए प्रशासन व मेडिकल की टीम कॉन्टेक्ट हिस्ट्री तलाशने में जुटी है। खबर है कि महिला का एक परिजन जयपुर से आया था। संभवत: इसी कारण वह कोरोना पॉजीटिव आई। हॉस्पिटल में काम करने वाले डॉक्टर, नर्सेस सहित पूरे स्टाफ को क्वारेंटाइन किया गया है। वही महिला के संपर्क में आए उनके परिवारजनों को भी क्वारेंटाइन किया गया है।

इनका कहना है
प्राइवेट लैब से महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी हमें मिली है। इस पर उसका सैम्पल लेकर जांच के लिए भिजवाया गया है। एहतियात के तौर पर अन्य कदम भी उठाए गए हैं।
कौशलेन्द्र विक्रम सिंह,कलेक्टर

महिला डिलीवरी के लिए आई थी। मेडिकल परेशानी के कारण पहले भी उसके डिलीवरी के दौरान दो बच्चे नही रहें थे। इसलिए जब वह भर्ती हुई तो फौरन आॅपरेशन करना जरूरी था। आॅपरेशन से पहले कोविड-19 की जांच निजी पैथोलॉजी में कराई गई। इसके बाद आॅपरेशन किया गया। महिला की आज रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है। इसकी जानकारी प्रशासन को दी गई है।
डॉ.ओएन कौल, संचालक कौल नर्सिंग होम

//www.dailymotion.com/embed/video/x7tsk4i?autoplay=1?feature=oembed
कोमल के घर को सेनिटाइज करती हुई मेडीकल टीम

//www.dailymotion.com/embed/video/x7tsk4h?autoplay=1?feature=oembed
कॉल नर्सिंग होम को सेनिटाइज करती हुई मेडीकल टीम

Home / Gwalior / VIDEO : बेटी को जन्म देने के बाद पता चला महिला है कोरोना पॉजिटिव, पहले दो बार हो चुका था मिसकैरिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो