scriptCorona ten patients have arrived in six days | रोज बढ़ रहे केस, सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, आ गई कोरोना की चौथी लहर ! | Patrika News

रोज बढ़ रहे केस, सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, आ गई कोरोना की चौथी लहर !

महिला ने डॉक्टर से संपर्क किया और कोरोना की जांच में वह संक्रमित आ गई....

ग्वालियर

Published: April 27, 2022 01:05:27 pm

ग्वालियर। कोरोना संक्रमण बढ़ते ही अब लगभग हर दिन पॉजिटिव मरीज आने लगे हैं। इसके चलते लगातार छह दिनों से संक्रमण की संया बढऩे लगी है। मंगलवार को मुरार निवासी 51 वर्षीय महिला पॉजिटिव आई है। महिला को पिछले कई दिनों से सर्दी, खांसी, जुखाम के साथ अन्य समस्या आ रही थी।

pic.jpg
coronavirus in India

महिला ने डॉक्टर से संपर्क किया और कोरोना की जांच में वह संक्रमित आ गई। महिला को दोनों डोज लग चुके हैं। वहीं 21 से 26 अप्रेल तक 10 मरीज सामने आ गए हैं। पिछले कई दिनों से जांचें भी कम हो रही थीं। लेकिन मंगलवार को 363 जांचों में से एक महिला पॉजिटिव आई है। वहीं अब जांच बढ़कर 388 पर पहुंच गई है। इसके साथ ही अब बचे हुए एक्टिव केस 9 हो गए हैं।

ऐसे निकल रहे संक्रमित

21 अप्रेल- 3

22 अप्रेल- 1

23 अप्रेल- 3

24 अप्रेल- 1

25 अप्रेल- 1

26 अप्रेल- 1

देश में बढ़े कोरोना के मामले

भारत में कोरोना के बढ़ते मामले टेंशन बढ़ा रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों में बड़ा इजाफा देखने को मिला है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना के 2,927 नए मामले सामने आए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान 32 लोगों की मौत भी हुई है। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 5,23,654 हो गई है। इसके अलावा बीते 24 घंटे में कोरोना से 2,252 लोग ठीक भी हुए हैं। हालांकि, एक्टिव मामलों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है। अभी कोरोना के 16,279 मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक कुल 4,25,25,563 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 4,30,65,496 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

लगातार आठवें दिन दो हजार से ज्यादा मामले

बता दें कि ये लगातार आठवां दिन है जब कोरोना के दो हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। 19 अप्रैल को 2067, 20 अप्रैल को 2380, 21 अप्रैल को 2451 मामले, 22 अप्रैल को 2527, 23 अप्रैल को 2593, 24 अप्रैल को 2541 और 25 अप्रैल को देश में 2,483 नए मामले सामने आए थे।

नई गाइडलाइन जारी

ताजा जानकारी के मुताबिक 12 राज्यों में फिर से कोविड महामारी वाले प्रतिबंध लगाए गए हैं। जबकि हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली से लगातार संक्रमण बढ़ने की खबर आ रही है। झारखंड में स्‍कूलों में प्रार्थना के साथ ही दूसरे समारोह पर रोक लगा दी गई है। कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है। देश में पिछले सप्ताह की तुलना में 18 अप्रैल से 24 अप्रैल के बीच ताजा कोरोना संक्रमण मामलों में 95% की वृद्धि दर्ज की गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र का सियासी संकट जल्द खत्म होने के आसार कम! सदस्यता को लेकर बागी विधायक कर सकते है कोर्ट का रुखMaharashtra Political Crisis: संजय राउत ने बागी विधायकों पर फिर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बड़ी बातMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीBy-Elections 2022: तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आजमेरे पास ममता बनर्जी को मनाने की ताकत नहीं: अमित शाहMumbai News Live Updates: शिवसेना ने मुखपत्र 'सामना' के जरिए बागियों पर साधा निशाना, कहा-बगावत करने वालों का सियासी करियर हुआ खत्मपंजाब: भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार IAS के बेटे ने खुद को गोली मारी, अधिकारी की पत्नी ने विजिलेंस टीम पर लगाया हत्या का आरोपMann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.