वैक्सीनेशन के दौरान सिरिंज खत्म, दो घंटे बाद फिर हुआ वैक्सीनेशन

नई सड़क स्थित क्षेत्रीय कार्यालय का मामला

ग्वालियर. कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर लगातार लापरवाही सामने आ रही है। गुरुवार को एक ऐसा मामला नई सड़क स्थित क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक-15 में देखने को मिला। यहां वैक्सीनेशन के दौरान सिरिंज खत्म होने के कारण करीब दो घंटे तक वैक्सीनेशन का काम रोकना पड़ा। इस दौरान यहां भीड़ एकत्र हो गई और गर्मी में लोग परेशान हो गए। करीब दो घंटे के बाद सिरिंज सेंटर पहुंची उसके बाद वैक्सीनेशन का लगना शुरू हुई।


नई सड़क स्थित क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक-15 पर सुबह 9 से 11 और दोपहर 1 से 3 बजे तक करीब 2 सैकड़ा लोगों को वैक्सीनेशन किया जाना था, लेकिन सिरिंज की संख्या सिर्फ 120 ही आई थी जिससे सुबह के स्लॉट में आने वाले लोगों को वैक्सीन लग गई थी लेकिन दूसरे स्लॉट के लिए सिरिंज कम बची थी ऐसे में नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग के पैरामेडिकल स्टाफ ने वैक्सीनेशन करना बंद कर दिया। करीब 2:30 बजे सिरिंज का नया बॉक्स वहां आया तब कहीं जाकर दोबारा वैक्सीनेशन शुरू हो सका।

सोशल डिस्टेंसिंग भूले लोग
वैक्सीनेशन लगना बंद होने से यहां लोगों की भीड़ लगना शुरू हो गई। क्योंकि उनका कहना था कि यदि आज वैक्सीनेशन नहीं लगाई तो फिर पता नहीं कब स्लॉट में नाम आएगा, इसलिए यहां लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। यहां जगह कम होने के कारण लोग सोशल डिस्टेंसिंग को भूल गए। यहां करीब 50 से अधिक लोग पहुंच गए थे। भीड़ देखकर स्वास्थ्यकर्मी भी गायब हो गए। भीड़ देखकर पुलिस पहुंच गई और लोगों को दूर-दूर खड़े होन के लिए कहा गया।

वैक्सीनेशन कराने पहुंच आयुष झा ने बताया, सुबह 11 बजे वैक्सीनेशन कराने पहुंचा था, लेकिन वहां कोई मौजूद नहीं था। पता चला कि सिरिंज खत्म हो गई है इसलिए वैक्सीनेशन नहीं किया जा रहा है। करीब दो घंटे इंतजार करने के बाद वैक्सीनेशन लगना शुरू हो सकी। इस दौरान भीड़ में अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा।



वार्ड पर मौजूद निगम अधिकारी का कहना था, सिरिंज खत्म होने के कारण कुछ देर के लिए वैक्सीनेशन रोकना पड़ा। जिन लोगों को दोपहर एक से 3 बीच के लिए स्लॉट आवंटित हुआ था यह सभी एक समय पर वहां आ गए थे जिसके कारण कुछ देर के लिए भीड़ हो गई थी। लोगों को समझाने बुझाने और उनके लिए निर्धारित गोले में खड़ा होने के निर्देश के बावजूद लोग बात मानने के लिए तैयार नहीं है। वहीं 18 साल से ऊपर के युवा बड़ी संख्या में यहां पहुंचे थे। इसलिए भीड़ लग गई थी।

Patrika
राहुल गंगवार Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned