scriptकोरोना वायरस इफेक्ट… बच्चों की पढ़ाई पर होगा यह असर | Corona virus effect ... will affect children's education | Patrika News

कोरोना वायरस इफेक्ट… बच्चों की पढ़ाई पर होगा यह असर

locationग्वालियरPublished: Mar 17, 2020 07:13:40 pm

कोरोना के डर की वजह से सीबीएसई स्कूलों में नौवीं और 11वीं की परीक्षाएं रोक दी गई है। इन स्कूलों में पढा़ई करने वाले परीक्षार्थियों का अब वार्षिक परफॉमेंस रिपोर्ट को देखा जाएगा। इसी रिपोर्ट के आधार पर जनरल प्रमोशन दिया जाएगा। जनरल प्रमोशन दिए जाने के मैसेज पेरेंट्स के मोबाइलों पर पिछले दो दिनों से आ रहे हैं।

corona student

कोरोना वायरस इफेक्ट… बच्चों की पढ़ाई पर होगा यह असर

ग्वालियर . कोरोना के डर की वजह से सीबीएसई स्कूलों में नौवीं और 11वीं की परीक्षाएं रोक दी गई है। इन स्कूलों में पढा़ई करने वाले परीक्षार्थियों का अब वार्षिक परफॉमेंस रिपोर्ट को देखा जाएगा। इसी रिपोर्ट के आधार पर जनरल प्रमोशन दिया जाएगा। जनरल प्रमोशन दिए जाने के मैसेज पेरेंट्स के मोबाइलों पर पिछले दो दिनों से आ रहे हैं। सोमवार को कई पेरेंट्स स्कूलों में परीक्षा की जानकारी लेने भी पहुंचे।
देशभर में इन दिनों कोरोना महामारी पर रोक थाम के उपाए सुझाए जा रहे है। शासन से बीस से अधिक लोगों को एकत्रित न होने की सलाह दी है। इधर सीबीएसई बोर्ड के निजी स्कूलों में बोर्ड परीक्षाओं के साथ लोकल परीक्षाओं ली जा रही थी। शासन ने बीते रोज स्कूलों को बंद करने और लोकल परीक्षा पर रोक लगाने के आदेश दिया। यह आदेश के बाद निजी स्कूलों ने छात्रों को जनरल प्रमोशन दिए जाने के मैसेज भेज दिए हंै।
सुरक्षा महत्वपूर्ण
कई स्कूलों में आयोजित होने वाली परीक्षाओं में एक या दो ही एग्जाम बचे थे।इन एग्जामों को निरस्त कर दिया गया है। सीबीएसई की सिटी कॉर्डिनेटर नेहा शर्मा का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के तौर पर फैल रहा है। ऐसे में सुरक्षा महत्वपूर्ण बिन्दु है। सालभर स्कूल के अंदर जो छात्र का परफॉमेंस रहा है उसकी के आधार पर रिपोर्ट कार्ड तैयार करके जनरल प्रमोशन दिया जा सकता है। यह स्कूलों के स्वयं निर्णय है।

ट्रेंडिंग वीडियो