script

कोरोना का कहर : चंबल में तेजी से बढ़ रहे हैं संक्रमित मरीज, 9 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन

locationग्वालियरPublished: Apr 08, 2020 01:40:48 am

Submitted by:

monu sahu

प्रदेश में हर दिन बढ़ रहे है कोरोना वायरस का संक्रमण

Corona Virus Updates : complete lockdown till 9 April in madhya prades

कोरोना का कहर : चंबल में तेजी से बढ़ रहे हैं संक्रमित मरीज, 9 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण और अधिक तेजी से बढ़ता देख प्रशासन ने भी सख्त रूख अपना लिया है। मंगलवार को एक साथ ग्वालियर में छह कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद। प्रशासन ने शाम को चंबल संभाग के मुरैना,श्योपुर,शिवपुरी और ग्वालियर में टोटल लॉकडाउन के आदेश जारी कर दिए हंै। साथ ही इस आदेश को कफ्र्यू के रूप में मानने की बात भी कही गई है। अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है कि जो भी इस आदेश का पालन नहीं करता दिखे उस पर तुंरत ही सख्त कार्रवाई की जाए। जिसके चलते बुधवार सुबह से ही चंबल में संख्ती देखी गई और लोग अपने घरों में ही कैद रहे। वहीं दूध व ब्रेड की दुकान के अलावा कोई भी दुकान खुली हुई नजर आई। इतना ही नहीं इस कफ्र्यू में जो भी नजर आया प्रशासन ने उन पर लाठिया बरसाते हुए उन्हें खदेड़ा।
Corona Virus Updates : complete lockdown till 9 April in madhya prades
टोटल लॉकडाउन के दिए निर्देश
मंगलवार की शाम को ग्वालियर में एक साथ छह कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। जिनमें एक-एक मरीज श्योपुर और मुरैना का है। जबकि चार मरीज ग्वालियर शहर के हैं। एक साथ छह केस सामने आते ही ग्वालियर चंबल संभाग में हड़कंप मच गया और आनन फानन में प्रशासन ने तुंरत ही जहां के यह मरीज थे उस मोहल्ले व गली को सील करवाया और मरीजों के घर पर तुंरत ही सेनेटाइजर करवाया और अधिकारियों को सख्ती से पालन करने के निर्देश भी दिए। इतना ही नहीं देर रात कलेक्टर की ओर से 9 अप्रैल तक ग्वालियर में टोटल लॉकडाउन का निर्देश भी जारी किए गए।
Corona Virus Updates : complete lockdown till 9 April in madhya prades
ग्वालियर में छह कोरोना वायरस
मंगलवार को ग्वालियर में छह कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज सामने आए। जिनमें तीन महिलाएं और तीन पुरुष हंै। इन छह में से एक श्योपुर के बंजारा डैम हसनपुर हवेली निवासी रशीद खान उम्र 53 साल है। जबकि दूसरा मुरैना का है। जबकि चार लोगों में से एक नाका चंद्रबनी निवासी 18 साल, दूसरी सत्यदेव नगर आमखो महिला 20 साल। जबकि तीसरी ढोलीबुआ का पुल महिला 50 साल और चौथी न्यू विजय नगर आमखो महिला 33 साल बताई गई है। इन सभी को जेएएच के स्पेशल वाड में रखा गया है। इसके साथ ही पूरे इलाके को सेनेटाइज कर दिया गया है।
मोहल्ले को किया सील
शहर में जैसे ही एक साथ चार युवकों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने की जानकारी प्रशासन व स्वास्थय विभाग को लगी। वह तुंरत ही इन चारों लोगों के मोहल्ले में पहुंचे और यहां आने जाने वाले सभी रास्ते को सील करते हुए। लोगों को घरों में रहने की ही हिदायत दी। साथ ही सख्ती से भी पालन करने के निर्देश वहां मौजूद कर्मचारियों को दिए। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से पूरे गली मोहल्ले व बाजार को सेनेटाइज कर दिया गया है।
Corona Virus Updates : complete lockdown till 9 April in madhya prades
तीन किलोमीटर का इलाका सील
श्योपुर जिले में 53 साल के रशीद खान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बंजारा डैम हसनपुर हवेली निवासी रशीद खान को जिला अस्पताल श्योपुर से सोमवार को ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल रैफर किया गया था। 4 अप्रैल को जिला अस्पताल में स्क्रीनिंग के दौरान उसमें कोरोना के लक्षण पाए गए थे। इसके बाद रशीद को जिला अस्पताल में आईसोलेट कर लिया गया था। 5 अप्रैल को सैंपल लेकर डीआरडीई भेजा गया। इसी बीच तबीयत बिगडऩे पर 6 अप्रैल को उसे ग्वालियर रैफर कर दिया गया। मंगलवार को डीआरडीई से आई रिपोर्ट में रशीद कोरोना पॉजिटिव पाए गए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एआर करोरिया ने कोरोना वायरस होने की पुष्टि की है। जिले में पहला केस पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन में हडक़ंप मच गया। मरीज के निवासरत रहने वाले स्थान बंजारा डैम हसनपुर हवेली सहित तीन किलोमीटर के इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है। इसके साथ ही कलेक्टर ने जिले में कफ्र्यू लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। कोरोना संक्रमित रशीद खान की कोई ट्रेवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एआर करोरिया ने कोरोना संक्रमित रशीद को टीबी व शुगर का मरीज होने की पुष्टि भी की है।
13 पहुंची मुरैना में पॉजिटिव मरीजों की संख्या
कोरोना संक्रमितों को लेकर प्रदेश में तीसरे स्थान पर चले मुरैना जिले में मंगलवार को एक और पॉजीटिव केस सामने आया है। यह दुबई से लौटे कोरेना पॉजीटिव सुरेश बरेठा का पड़ौसी और दोस्त है। बजरंग कॉलोनी निवासी शफी मोहम्मद नामक यह युवक भी बरेठा के साथ बैठकर कई दिनोंं ताश खेलने के दौरान संक्रमित हुआ था। घर-घर सर्वे के दौरान इसकी पहचान कर सैंपल जांच को भेजा गया था। जिसके रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही शहर में हड़कंप मच गया। अब तक मुरैना में 13 केस सामने आ चुके हैं। वहीं प्रशासन ने टोटल लॉकडाउन भी लगा दिया है। इसके साथ ही पूरे इलाके को सेनेटाइज कर दिया गया है।

ग्वालियर में ये है पॉजिटिव मरीज
1. बबिता, ढोली बुआ का पुल ग्वालियर
2. लता, आमखो ग्वालियर
3. अजय, ग्वालियर
4. जौहरा, ग्वालियर
5. सफी मोहम्मद,मुरैना
6. रशीद खान,श्योपुर

ट्रेंडिंग वीडियो