COVID 19 ; कोरोना से जंग लड़ रहें संविदा कर्मियों को नहीं मिली सैलरी

corona warrior samvida karmchari salary not paid in gwalior : बताया जाता है कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा उनके अधीन आने वाले सभी कर्मचारियों का वेतन तीन मई को ही दे दिया गया

By: Gaurav Sen

Published: 10 May 2020, 02:35 PM IST

ग्वालियर। कोरोना के खिलाफ जंग में शामिल जिले के करीब 150 संविदा स्वास्थ्य कर्मियों को अब तक वेतन नही मिल पाया है। वेतन नही मिलने के कारण संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी परेशान है। असल में संविदा कर्मियों की नाराजगी सिविल सर्जन को लेकर है। बताया जाता है कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा उनके अधीन आने वाले सभी कर्मचारियों का वेतन तीन मई को ही दे दिया गया। जबकि सिविल सर्जन के अधीन आने वाले संविदा स्वास्थ्य कर्मियों का वेतन आज तक नही किया गया। जबकि इस संबध में सिविल सर्जन को पूर्व में बजट उपलब्ध करा दिया गया है। वहीं 5500 रूपए में रखे गए सपोर्ट स्टाफ जो क्वारेंटाइन सेंटर्स पर अपनी सेवाएं दे रहें है उन्हे भी वेतन अब तक नही दिया गया है।

इनका कहना है
संविदा स्वास्थ्य कर्मी इस कोरोना काल में पूरी शिद्दत से ड्यूटी कर रहें है, लेकिन बजट होने के बाद भी संविदा कर्मियों को वेतन नही दिया गया। इससे संविदा कर्मियों की परेशानी बढ़ गई है। सिविल सर्जन से हमने फौरन संविदा कर्मियों को वेतन दिए जाने की मांग की हैं।
धर्मवीर शुक्ला, मीडिया प्रभारी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ

ओझा को चंबल संभाग का अतिरिक्त प्रभार

ग्वालियर। संभागायुक्त एमबी ओझा को ग्वालियर संभाग के साथ-साथ चंबल संभाग का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। अब वे चंबल संभाग का प्रभार भी संभालेंगे। उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार ने शुक्रवार की रात आईएएस अफसरों के तबादले किए हैं। 50 अफसरों के तबादले की लिस्ट में प्रदेश के कई अफसरों के प्रभार बदले गए हैं। जबकि ग्वालियर संभागायुक्त ओझा को चंबल संभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

सर्वर धीमा, परमीशन कराने आए लोग परेशान लौटे

ग्वालियर। शहर से बाहर जाने या बाहर से सगे संबंधियों को लेकर आने के लिए जिन लोगों ने ऑनलाइन आवेदन किए थे,उनको शनिवार को भी निराशा का सामना करना पड़ा। लगातार तीसरे दिन सर्वर धीमा रहा और सुबह की शिफ्ट में ही थोड़ा सा काम हो सका। इसमें भी परमीशन को वैरिफाई करने में एक से डेढ़ घंटा तक का समय लगा। शुक्रवार की तरह शनिवार को भी करीब दो सौ लोग बिना परमीशन के ही घर लौट गए।

आज शहर के संगठनों के साथ होगी बैठकें

ग्वालियर। शहर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए आज सामाजिक, व्यापारिक,राजनीतिक और धार्मिक संगठनों के साथ अधिकारियों की बैठक होगी। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने अधिकारियों से कहा है कि वे अपने-अपने क्षेत्र के संगठनों के साथ बैठक करें। इसके साथ ही जिला स्तर पर भी एक बैठक होगी। इन बैठकों में शहर की व्यवस्थाओं को सुचारु रखने के साथ ही कोरोना संक्रमण पर रोकथाम के लिए सुझाव मांगे जाएंगे। इसके साथ ही लॉक डाउन-3 के बीच प्रतिबंध और छूट को लेकर भी चर्चा होगी।

Gaurav Sen Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned