scriptमालवा के बाद अब ग्वालियर-चंबल में बढ़ा खतरा, पॉजिटिव केस में मुरैना तीसरे स्थान पर | coronavirus: After Malwa now Gwalior-Chambal is in danger | Patrika News

मालवा के बाद अब ग्वालियर-चंबल में बढ़ा खतरा, पॉजिटिव केस में मुरैना तीसरे स्थान पर

locationग्वालियरPublished: Apr 05, 2020 12:30:25 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

photo_2020-04-01_10-07-54_1.jpg
ग्वालियर. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश के व्यावसायिक राजधानी इंदौर के बाद अब राज्य की राजधानी भोपाल में भी खतरा बढ़ गया है। इसके साथ ही मालवा के बाद अब ग्वालियर-चंबल में भी संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। राजधानी भोपाल में आईएएस अधिकारियों के संक्रमित होने के बाद मंत्रालय और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। मध्यप्रदेश में ग्वालियर-चंबल अंचल में भी लगातार मरीजों की संख्या बढ़ने से प्रशासन अलर्ट हो गया है।
मध्यप्रदेश के 10 जिलों में संक्रमण
मध्यप्रदेश के इंदौर में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित हैं। अकेले इंदौर में अभी तक 128 ममाले सामने आ चुके हैं। भोपाल में 18, जबलपुर 08, ग्वालियर 02, शिवपुरी 02, खरगोन 01, मुरैना 12, छिंदवाड़ा 01, उज्जैन 07 और बड़वानी में 3 माममले सामने आए हैं।
ग्वालियर-चंबल की स्थिति
मध्यप्रदेश के ग्वालियर चंबल के तीन जिलों में संक्रमित मरीज पाए गए हैं। जहां प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 185 हैं वहीं, अकेले ग्वालियर-चंबल में मरीजों की संख्या 16 हो गई है। ग्वालियर-चंबल अंचल के ग्वालियर, शिवपुरी और मुरैना जिले में अभी तक संक्रमित मरीज पाए गए हैं।
दुबई से लौटे परिवार के बाद बढ़ा संक्रमण
मुरैना में संक्रमण दुबई से लौट एक परिवार के बाद बढ़ा। 17 मार्च को एक दंपत्ति दुबई से आने के बाद कई सार्वजनिक आयोजनों में शामिल होता रहा और स्थानीय चिकित्सकों से अपनी पत्नी का उपचार भी कराता रहा,लेकिन प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग टीम को किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी कि वह दुबई से लौटा है। परिणाम यह हुआ कि उसके घर-परिवार और रिश्तेदारी के 12 लोग कोरोना पॉजीटिव हो गए। शुक्रवार को 10 नए मरीज सामने आने के बाद जिला और स्वास्थ्य प्रशासन ने एहतियाती कदमों को और प्रभावी करने के लिए प्रयास किए हैं।
अब तक 11 की मौत
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। सूबे में कोविड-19 के कारण दम तोड़ने वाले 11 मरीजों में इंदौर के 7, उज्जैन के 2 और खरगोन और छिंदवाड़ा का एक-एक मरीज शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो