scriptकोरोना वायरस: बिगड़ते हालात के बीच बड़ी राहत, संक्रमण मुक्त हुआ मध्यप्रदेश का ग्वालियर! | Coronavirus: Both infected patients recover in Gwalior | Patrika News

कोरोना वायरस: बिगड़ते हालात के बीच बड़ी राहत, संक्रमण मुक्त हुआ मध्यप्रदेश का ग्वालियर!

locationग्वालियरPublished: Apr 07, 2020 12:04:04 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

शहर में कोरोना के केवल दो पॉजिटिव मिले थे और अब उन दोनों को अस्पताल से डिस्चार्च कर दिया गया है।
 

कोरोना वायरस: बिगड़ते हालात के बीच बड़ी राहत, संक्रमण मुक्त हुआ मध्यप्रदेश का ग्वालियर!

कोरोना वायरस: बिगड़ते हालात के बीच बड़ी राहत, संक्रमण मुक्त हुआ मध्यप्रदेश का ग्वालियर!

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। भोपाल और इंदौर में प्रशासन ने टोटल लॉकडाउन की घोषणा कर दी है लेकिन बिगड़ते हालतों के बीच एक अच्छी खबर आई है। मध्यप्रदेश में अब कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्च हो रहे हों। वहीं, ग्वालियर संभाग से सबसे बड़ी राहत की खबर आई है। ग्वालियर मध्यप्रदेश का पहला जिला है जो कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गया है। क्योंकि शहर में कोरोना के केवल दो पॉजिटिव मिले थे और अब उन दोनों को अस्पताल से डिस्चार्च कर दिया गया है।
gwl.jpg
कोरोना मुक्त हुआ ग्वालियर जिला
दरअसल, सोमवार को मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वायरस को लेकर जो मीडिया बुलेटन जारी किया गया है उसमें ग्वालियर के दोनों संक्रमित मरीजों को स्वस्थ्य बताया गया है। हेल्थ विभाग के अनुसार, ग्वालियर जिले में केवल दो ही संक्रमित थे और अब दोनों ठीक हो गए हैं। हालांकि इसके बाद भी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार मुस्तैद है और लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सरकार लगातार सख्ती कर रही है।
ग्वालियर-चंबल के तीन जिले संक्रमित
मध्यप्रदेश के ग्वालियर चंबल के तीन जिलों में संक्रमित मरीज पाए गए हैं। अकेले ग्वालियर-चंबल में मरीजों की संख्या 16 हो थी। ग्वालियर-चंबल अंचल के ग्वालियर, शिवपुरी और मुरैना जिले में अभी तक संक्रमित मरीज पाए गए हैं। मुरैना में सबसे ज्यादा 12 संक्रमित हैं।
शिवपुरी में भी एक संक्रमित ठीक
शिवपुरी जिले में कोरोना संक्रमित दो व्यक्ति पाए गए थे। दो में एक अभी भी अस्पताल में भर्ती है जबकि एक पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गया है। जबकि एक का इलाज चल रहा है। जिसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।
मध्यप्रदेश की स्थिति
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले इंदौर और भोपाल में हैं। मध्यप्रदेश के कुल संक्रमितों की संख्या 255 है। इनमें से अकेले इंदौर में 151 और भोपाल में 61 मामले हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो