Coronavirus MP cases : इन पांच जिले में फैल रहा कोरोना वायरस का संक्रमण, संख्या हुई इतनी

प्रदेश में तेजी के साथ फैल रहा है कोरोना का कहर

By: monu sahu

Published: 10 May 2020, 12:25 PM IST

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में 17 मई तक लॉकडाउन चल रहा है। प्रशासन,स्वास्थ विभाग,सफाई कर्मचारी और पुलिस व समाजसेवी दिनरात कोरोना वायरस के कहर से लोगों को बचाने के लिए जुटे हुए हैं। इसके बाद भी चंबल में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अभी तक चंबल में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 60 हो गई है। जिनमें पांच जिले के लोग शामिल हैं। संभाग के सभी जिलों को तीन जोन में बांट दिया गया है। जिसमें ग्वालियर व मुरैना रेड जोन में,जबकि दतिया,शिवपुरी,श्योपुर और भिण्ड ग्रीन जोन में शामिल हैं।

प्रदेश के इस जिले में तेजी से मिल रहे कोरोना पॉजिटिव के मरीज, लोगों में खलबली

Coronavirus MP cases : chambal five district cases in corona positive

ग्वालियर में चार दिन में 16 मरीज बढ़े
ग्वालियर में शनिवार को एक साथ छह पॉजिटिव केस सामने आए। जिसमें मुबीन गुड़ागुढ़ी का नाका,मुस्कान चंदन नगर,मिथुन डीडी नगर,संजय सिंह सागर ताल,नवीन गुप्ता जीवाजीगंज और कोमल जैसवानी पॉजिटिव पाए गए। वहीं एक युवक भिण्ड जिले का है। इसके बाद अब ग्वालियर जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 27 हो गई है। इनमें से 10 को अस्पताल से डिस्र्चाज कर दिया गया है। बाकि सभी का इलाज किया जा रहा है। फिलहाल, सुरक्षा के मद्देनजर शहर के 7 इलाकों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। साथ ही यह जिला रेड जोन में भी आता है। यहां चार दिन में लगातार पांच पांच केस सामने आए है।

coronavirus in mp : चंबल में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 60, गली मोहल्ला सील,लोगों में खलबली

चप्पे चप्पे पर है पुलिस की तैनाती
शिवपुरी में अब तक कोरोना के 3 मामले सामने आए हैं। जिसमें एक मंगलवार की शाम को जबकि दो पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। फिलहाल, अब शहर का कोई भी इलाका कंटेनमेंट जोन में नहीं रखा गया है। यह जिला ग्रीन जोन में शामिल है। वहीं जिले के हर गली मोहल्ले व बाजार में चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती है।

मुरैना में संख्या 24 पर पहुंची
मुरैना में कोरोना संक्रमितों की संख्या 24 हो गई है। हालांकि, इनमें से 10 मरीज की हालत स्थिर है, जबकि अन्य 14 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अहतियाद के तौर पर शहर के 2 इलाके को अब कंटेनमेंट एरिया में रखा गया है। जिसमें वार्ड 15,19,20,21 और 32 व 33 शामिल है। यह जिला रेड जोन में आ गया है।


सभी मरीज स्वास्थ
श्योपुर में अब तक कोरोना के 4 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। खुशी की बात ये है कि, सभी मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। शहर के 1 इलाके को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया था, जिसे अब हटा दिया गया है। यह जिला ग्रीन जोन में शामिल है।

दो मामले आते ही जिले में खलबली
भिण्ड जिले में तीन दिन में दो मामले सामने आए है, जिनमें जिले के मो निवासी रवि कुमार पुत्र कैलाश और गोहद निवासी प्रदीप भी पॉजिटिव पाया गया है। भिण्ड जिला अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव रवि कुमार पूरी तरह से स्वस्थ है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे आइसोलेट किया गया है। उसके बावजूद उसे खांसी बुखार तथा गले में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो रही है। भिण्ड जिले में दो केस सामने आते ही कलेक्टर ने 17 मई तक टोटल लॉकडाउन कर दिया है।

चंबल में यह है आंकड़े

  • ग्वालियर 27
  • मुरैना 24
  • शिवपुरी 03
  • श्योपुर 04
  • भिण्ड 02
  • दतिया 00
coronavirus Coronavirus in india
Show More
monu sahu
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned