coronavirus mp : चंबल में नहीं थम रहा है कोरोना वायरस का कहर, लोगों में मची दहशत

शिवपुरी में मिला कोरोना का दूसरा पॉजीटिव मरीज, खनियांधाना का रहने वाला है युवक

ग्वालियर। देश भर में कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रशासन और स्वास्थ विभाग दिनरात मेहनत कर रहा है। इसके बाद भी चंबल संभाग में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज मिलने का मामला थम नहीं रहा हैं। अभी हाल ही में ताजा मामला शिवपुरी जिले के खानियाधाना का सामने आया है। इससे पहले चंबल में भी दो मरीज मिल चुके हैं। शिवपुरी जिले में कोरोना वायरस से पीडि़त दूसरा मरीज मिला है। पहला मरीज जहां जिला मुख्यालय पर मिला, वहीं गुरुवार को आई दूसरी पॉजीटिव जांच रिपोर्ट खनियांधाना में रहने वाले समीर खान (उम्र 24 वर्ष) की है। बीते 13 मार्च को अपने पिता अय्यूब खान, को दिखवाने के लिए समीर हैदराबाद गया था।

शिवपुरी में मिला कोरोना का दूसरा पॉजिटिव मरीज,पब्लिक में दहशत

अय्यूब दिल के मरीज हैं। हैदराबाद से15 मार्च को लौटने के बाद उसकी तबीयत बिगडऩे लगी थी। समीर ने पहले खुद को अपने ही कमरे में आइसोलेटेड किया, फिर खुद के बीमार होने की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी थी। रिपोर्ट आने से पूर्व समीर ने तीन दिन पूर्व अपना एक वीडियो अपने ही घर में बनाए गए आइसोलेटेड कक्ष से बनाकर वायरल किया था।

चंबल में अब और तेजी से फैल रहा कोरोना, कांग्रेस विधायक सहित 637 होम क्वारेंटीन में, लोगों में खलबली

उसके बाद भी स्वास्थ्य महकमे ने उसका सैंपल लेने तथा जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करने में देरी की। शिवपुरी जिले के सीएमएचओ डॉ. एएल शर्मा का कहना है कि अभी तक जिले से कुल 7 सैंपल भेजे गए हैं, जिनमें से 6 की रिपोर्ट आई है और इनमें से 2 केस पॉजीटिव मिले हैं।

पिता की लाइसेंसी बंदूक से छात्र ने गोली मारकर की खुदकुशी, दस कदम पर तैनात थी पुलिस

coronavirus mp cases: <a href=coronavirus s cases in Madhya Pradesh" src="https://new-img.patrika.com/upload/2020/03/27/corona_4_5935625-m.jpg">

पूर्ण रूप से बंद रहा ग्वालियर चंबल संभाग
ग्वालियर शहर में लगातार मिल रही संदिग्धों की संख्या को मदद्ेनजर रखते हुए ग्वालियर कलेक्टर ने 24 मार्च से लेकर 21 दिनों तक के लिए जिले में लॉक-डॉउन घोषित कर दिया है। इस दौरान दवा, दूध,फल,सब्जी, राशन, स्वास्थ सेवाएं, विद्धुयत सेवाएं, पेयजल सफाई आदि सेवाओं को छोड़कर शासकीय एवं अशासकीय सेवाएं व लोकल आवागमन के वाहनों का संचानल बंद रहेगा। साथ ही लोगों से अपील भी कि गई है कि लॉक डाउन से आपको डरने की जरूरत नहीं है। यह आपकी सुविधा के लिए है।ताकि आप भी कोरोना वायरस से प्रभावित ना हो। लॉक डाउन आपकी सुरक्षा के लिए किया जा रहा है। आप भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र से दूर रहें और खुद की सुरक्षा पर ध्यान दें। रविवार को जनता कफ्र्यू के दौरान ग्वालियर चंबल संभाग पूरी तरह से बंद रहा और शहर व चंबल की सभी सड़कों पर सन्नाटा देखा गया।

coronavirus mp cases:  <a href=coronavirus cases in Madhya Pradesh" src="https://new-img.patrika.com/upload/2020/03/27/youth_5935625-m.jpg">

इन्हें प्रशासन ने रखा बंद
पुलिस, प्रशासन व निगम के दफ्तरों को छोड़कर अन्य सभी सरकारी दफ्तर बंद रहे। सभी बैंक और प्राइवेट संस्थान भी बंद रहेंगे। बस और अन्य सवारी वाहन नहीं चले। साथ ही सार्वजनिक कार्यक्रम भी नहीं किए गए। शहर के दाल बाजार, टोपी बाजार, नया बाजार, विक्टोरिया मार्केट, राजीव प्लाजा, बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक बाजार सहित ग्वालियर चंबल संभाग पूर्ण रूप से बंद रहा।

किस जिले में कितने केस
राजधानी भोपाल में 2, ग्वालियर में 1, शिवपुरी में 2, इंदौर में 10, उज्जैन में 1 और जबलपुर में 6 मामले सामने आ चुके हैं।

coronavirus mp cases: Coronavirus cases in Madhya Pradesh

ग्वालियर चंबल में धारा 144 लागू
कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग के ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, शिवपुरी और श्योपुर व डबरा में भी धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही ग्वालियर चंबल संभाग के दतिया,ग्वालियर,भिण्ड,मुरैना व डबरा में कोरोना संदिग्ध मिलने के लिए प्रशासन ने सतर्कता और बढ़ा दी है। साथ ही लोगों से बाहर न निकलने की अपील की है।

प्रशासन ने इन्हें दी है छूट
प्रशासन ने जनता कफ्र्यू से दवा, दूध, फल, सब्जी, राशन, अस्पताल, बिजली,पानी,साफ-सफाई और पेट्रोल पंप जैसी जरूरी सुविधाएं मुक्त रखी हैं। साथ ही इन कारोबारियों को हिदायत दी है कि वे दुकानों पर भीड़ न लगने दें। बाजारों पर निगरानी के लिए प्रशासन और पुलिस की टीमें शहर में भ्रमण करती देखी गई। इस दौरान शहर की सड़के सुनी रही।

coronavirus coronavirus cases
Show More
monu sahu Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned