scriptcovid-19 : कोरोना पॉजिटिव युवक डॉक्टर से बोला, पूर्व में लिए गए सैंपल की रिपोर्ट पहले बताई जाए | coronavirus positive patients sameer khan story in madhya pradesh | Patrika News

covid-19 : कोरोना पॉजिटिव युवक डॉक्टर से बोला, पूर्व में लिए गए सैंपल की रिपोर्ट पहले बताई जाए

locationग्वालियरPublished: Apr 07, 2020 12:56:34 am

Submitted by:

monu sahu

मध्यप्रदेश में तेजी के साथ बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस के केस

coronavirus positive patients sameer khan story in madhya pradesh

covid-19 : कोरोना पॉजिटिव युवक डॉक्टर से बोला, पूर्व में लिए गए सैंपल की रिपोर्ट पहले बताई जाए

ग्वालियर। प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है और अभी तक मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 256 से अधिक हो गई है। वहीं चंबल में प्रशासन की ओर से सख्ती की जा रही है। इसके बाद भी लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। इसी कड़ी में शिवपुरी जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती एकमात्र कोरोना पॉजीटिव समीर खान ने अपना सैंपल देने से इंकार कर दिया। आईसोलेशन वार्ड का स्टाफ सैंपल लेने के लिए गया तो समीर ने यह कहते हुए सैंपल देने से मना कर दिया कि पहले मेरे पूर्व में लिए गए सैंपल की रिपोर्ट बताई जाए।
coronavirus positive patients sameer khan story in madhya pradesh
वहीं आईसोलेशन वार्ड प्रभारी का कहना है कि समीर यदि आज सैंपल दे देता, तो उसकी जल्दी रिपोर्ट आ जाती, अन्यथा उसका इंतजार बढ़ जाएगा। गौरतलब है कि शिवपुरी में पहला कोरोना पॉजीटिव दीपक शर्मा पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गया, जबकि दूसरा पॉजीटिव खनियांधाना का समीर कुर्रेशी अभी भी आईसोलेशन वार्ड में भर्ती है। हालांकि दीपक की तरह ही समीर के परिजनों की सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
समीर की तीसरा सैंपल सोमवार को भेजा जाना था, जिसके लिए वार्ड का स्टाफ आज जब समीर के पास गया तो उसने सैंपल देने से मना कर दिया। समीर ने स्टाफ से कहा कि मेरे जो पूर्व में सैंपल लिए गए, उनकी रिपोर्ट क्या आई है, उसकी जानकारी मुझे क्यों नहीं दी जा रही। मेरे पहले लिए गए सैंपल की रिपोर्ट बता दी जाए तो मैं अपना सैंपल फिर दे दूंगा। आज स्टाफ दो बार समीर के पास सैंपल लेने गया, लेकिन उसने मना कर दिया। इस दौरान आईसोलेशन प्रभारी डॉक्टर ने भी बात की, लेकिन वो सैंपल देने को तैयार नहीं हुआ। हालांकि बाद में उसे समझाकर राजी किया गया है।
coronavirus positive patients sameer khan story in madhya pradesh
होम क्वारंटाइन होकर यहां से चला जाऊं
समीर से जब बात की तो उसने पहला सवाल यही किया कि आखिर मेरी जांच रिपोर्ट कब तक आएगी। उसका कहना था कि मैं पूरे वार्ड में अकेला भर्ती हूं, मुझे अब यहां पर घुटन सी होने लगी है। उसने कहा कि मेरी जल्दी रिपोर्टआ जाए, ताकि मैं भी होम क्वारंटाइन होकर यहां से चला जाऊं।
काफी स्वस्थ महसूस कर रहा हूं
समीर ने कहा कि मेरे साथ जिन लोगों के सैंपल गए थे, उनकी रिपोर्ट तो आ गई, तो फिर मेरी रिपोर्ट में इतना समय क्यों लग रहा है। समीर ने कहा कि आप यह पता लगाओ कि मेरी रिपोर्ट कब तक आएगी, जबकि अब तो मैं खुद को पहले की अपेक्षा काफी स्वस्थ महसूस कर रहा हूं।
अब समीर अकेला रह गया
ज्ञात रहे कि पहले आईसोलेशन वार्ड में समीर के साथ दीपक शर्मा भी भर्ती था, इसलिए समीर को अकेलापन महसूस नहीं हो रहा था। लेकिन 29 मार्च को दीपक की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया तथा आइसोलेशन वार्ड में अब समीर अकेला रह गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो