scriptहड्डियां कंपाने वाली सर्दी में ये पार्षद पानी में बैठा आमरण अनशन पर, घंटों बाद पहुंचे अधिकार फिर हुआ ये | councilor did aamran anshan in water in cold wave | Patrika News

हड्डियां कंपाने वाली सर्दी में ये पार्षद पानी में बैठा आमरण अनशन पर, घंटों बाद पहुंचे अधिकार फिर हुआ ये

locationग्वालियरPublished: Dec 14, 2017 02:51:09 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

नाला निर्माण की मांग को लेकर भीषण ठंड में बुधवार से नगर निगम वार्ड 46 के पार्षद बदन सिंह यादव जनता के साथ भरे पानी में आमरण अनशन पर बैठ गए।

parshad baitha dharne pe, aamran anshan, councilor did dharna, protest in water in winter, morena news, gwalior news in hindi, mp news

ग्वालियर/मुरैना। महाराजपुर रोड पर नाला निर्माण की मांग को लेकर भीषण ठंड में बुधवार से नगर निगम वार्ड ४६ के पार्षद बदन सिंह यादव जनता के साथ सड़क पर भरे पानी में अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठ गए। साढ़े तीन घंटे बाद नगर निगम के सभापति अनिल गोयल व कार्यपालन यंत्री केके शर्मा मौके पर पहुंचे और नाला निर्माण की बात कहकर अनशन समाप्त करने की कहा, लेकिन बदन सिंह यादव अड़ गए कि आश्वासन तो पूर्व में कई बार मिल चुके हैं, आज भूमिपूजन करना होगा, तभी आंदोलन समाप्त होगा। मौके पर नाले का भूमिपूजन किया गया और जल्द कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया, तब दोपहर डेढ़ बजे अनशन समाप्त किया गया।

 

बहन ससुराल में कर रही थी इंतजार और हादसे में जिंदा जल गया भाई, कमजोर दिल वाले न देखें तस्वीरें, दिल दहला लेगा ये मंजर

पार्षद बदन सिंह यादव ने बताया कि पूर्व में कई बार अधिकारियों को आवेदन दिया जा चुका है, नगर निगम की बैठक में काफी हंगामा हो चुका है, नाले का टेंडर हो चुका है, उसके बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा रहा है। महाराजपुर रोड तीन वार्ड 45,46,47की सीमा को टच करती है, लेकिन 46 व 47 की सीमा में आने वाली सड़क की हालत ज्यादा खराब है। एमएस रोड से न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी को टच करता हुआ सुमावली सहित करीब ढाई सैकड़ा गांवों के लिए जाने वाला रास्ता पिछले 20 साल से जर्जर हालत में है। पार्षद बदन सिंह ने पूर्व में भी घोषणा कर दी थी कि अगर शीघ्र ही नाले का निर्माण नहीं किया गया तो आमरण अनशन किया जाएगा।

जनता के साथ बीच सड़क पर टेंट लगाकर सुबह दस बजे आमरण अनशन शुरू कर दिया। उनके साथ ६५ वर्षीय फूलसिंह व युवा अंकित पानी में बैठे रहे। जनता भी दलदलयुक्त सड़क पर फर्श बिछाकर धरने पर बैठ गई। धरने पर लोगों ने ऐलान कर दिया कि अगर नगर पालिका प्रशासन ने आज मांगें नहीं मानीं तो गुरुवार से पूरा वार्ड पानी में अनशन करेगा।

जनता प्रभावित तीन वार्ड की, अनशन पर सिर्फ एक ही पार्षद
महाराजपुर रोड से वार्ड 45,46,47 की जनता प्रभावित हो रही है, लेकिन इसकी लड़ाई वार्ड ४६ के पार्षद बदन सिंह ही लड़ते आ रहे हैं। जब अनशन शुरू हुआ तो सिर्फ बदन सिंह यादव ही पानी में बैठे नजर आए, अन्य 45,47के पार्षद दोपहर 12 बजे धरना स्थल पर नहीं पहुंचे। उनको जनता की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है। जनता ने महापौर व जिला प्रशासन और वार्ड 45,47के पार्षद के खिलाफ नारेबाजी भी की।


रात को पहुंचे थे महापौर गिट्टी लेकर, जनता ने लौटाया
महाराजपुर रोड पर बुधवार की सुबह आंदोलन होना था। इसकी खबर महापौर को लगी तो वे मंगलवार की रात को ही महाराजपुर रोड पर पहुंचे। उनके साथ एक पूर्व सरपंच भी थे, वह गिट्टी के डंपर भरकर ले गए थे। उनकी मंशा थी कि महाराजपुर रोड पर गड्ढों में गिट्टी डलवा दी जाए जिससे सुबह होने वाला आंदोलन स्थिगित हो जाए। जनता ने विरोध करके डंपर वापस कर दिए।

फैक्ट फाइल

02-किमी का रास्ता है पूरी तरह डेमेज
250-के करीब गांवों का रास्ता है इस मार्ग से
20-साल से जर्जर पड़ा है यह सड़क मार्ग
02- लाख के करीब ग्रामीण व शहरी लोग प्रभावित
03 -वार्डों की सीमा में आती है यह सड़क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो