scriptइंटर-कास्ट लव मैरिज करने पर कपल का हुआ यह हाल, ऐसी स्थिति में पहुंचे पुलिस के पास | couple love marriage in inter cast | Patrika News

इंटर-कास्ट लव मैरिज करने पर कपल का हुआ यह हाल, ऐसी स्थिति में पहुंचे पुलिस के पास

locationग्वालियरPublished: Aug 29, 2017 10:26:00 pm

Submitted by:

monu sahu

एक युवक ने दूसरी जाति की लड़की से चोरी छिपे लव मैरिज कर ली। शादी की जानकारी जब परिजनों को पता लगी तो वह दोनों के दुश्मन बन गए और उन्हें घर से बाहर निक

police

couple love marriage in inter cast

ग्वालियर। एक युवक ने दूसरी जाति की लड़की से चोरी छिपे लव मैरिज कर ली। शादी की जानकारी जब परिजनों को पता लगी तो वह दोनों के दुश्मन बन गए और उन्हें घर से बाहर निकाल दिया। कपल अपने घर से निकाले जाने के बाद शहर में ही एक कमरा किराए से लेकर रहने लगे। लेकिन फिर भी दोनों के परिजन उन्हें इस शादी को तोड़कर घर आने की धमकी दे रहे हैं।आए दिन धमकियों से परेशान कपल पुलिस के पास रोते हुए पहुंचे और सुरक्षा की गुहार लगाई। पुलिस ने भी उन्हें सहायता देने का आश्वासन दिया।
यह खबर भी पढ़ें: 44 साल चली दुश्मनी,कई लोगों ने गवाई जान फिर की दोस्ती,अब बनेगी फिल्म,पढ़ें इनकी कहानी

शहर के एक मोहल्ले में रहने वाले संजय सविता और पूजा का मकान पास-पास में ही। दोनों बचपन में एक ही स्कूल में जाते थे और फिर एक ही कॉलेज से दोनों ने पढ़ाई भी। करीब पांच साल पहले दोनों दोस्त बने फिर एक-दूसरे को प्यार करने लगे और दोनों ने शादी कर हमेशा एक साथ रहने का फैसला किया। पूजा व संजय ने अपने-अपने घर पर जब शादी की बात कहीं तो दोनों के परिजनों ने इस शादी से मना कर दिया और कहा की अलग-अलग जाति के है इसलिए यह शादी नहीं हो सकती।
यह खबर भी पढ़ें: इंजीनियरिंग कॉलेज में बदमाशों ने अंधाधुंध की फायरिंग,दो छात्र घायल,मामला जानकर दंग रह जाएंगे आप

पर कपल एक-दूसरे को प्यार करते थे और शादी भी करना चाहते थे इसके चलते उन्होंने घर से भागकर १६ अगस्त को मथुरा में एक मंदिर में शादी कर ली। शादी के कूछ दिन बाद संजय अपनी पत्नी पूजा को लेकर अपने घर आया तो परिजनों ने उसे डाट फटकार लगाते हुए घर से बाहर निकाल दिया और पूजा को उसके घर छोड़कर आने को कहा। वहीं पूजा के परिजनों ने थाने में पहुंचकर लड़के के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया।
यह खबर भी पढ़ें: एकता और एकजुटता बनाए रखने के लिए मुस्लिम युवक करता है ऐसा कार्य,हर कोई है दीवाना

कपल ने अपने परिजनों का घर छोड़ते हुए शहर में ही एक कमरा किराए से लेकर रहने लगे। दोनों ने मंदिर में हुई शादी को रजिस्ट्रेट भी करा लिया और साथ रहने लगे,लेकिन दोनों के ही परिजन लगातार धमकियां दो रहे हैं कि शादी तोड़ कर घर नहीं आए तो दोनों को जान से मार देंगे। धमकियों से परेशान दोनों युवक पुलिस के पास पहुंचे और सुरक्षा की गुहार लगाई। वहीं पुलिस ने उन्हें सुरक्षा का आश्वासन भी दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो