पत्नी की हत्या करने वाले पति को उम्र कैद

पत्नी का टोकना पसंद नहीं था, इसलिए कर दी हत्या

ग्वायिलर। पत्नी की हत्या करने के मामले में आरोपी पति धर्मेन्द्र कटारे को न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आरोपी पर तीन हजार रुपए का जुर्माना भी किया गया है।

अपर सत्र न्यायाधीश मोहम्मद अजहर ने आरोपी धर्मेन्द्र कटारे पुत्र रामगोपाल कटारे उम्र ४२ साल निवासी कटारे भवन पुरानी कलोनी के पास, माता वाली गली थाना झांसी रोड को भादसं की धारा ३०२ के अपराध में दोषी पाते हुए यह सजा सुनाई है। इस मामले में शासन की ओर से एजीपी रामसिंह धाकड ने पैरवी की।

एजीपी धाकड ने प्रकरण की जानकारी देते हुए बताया कि २२ व २३ नवंबर २०१८ की मध्य रात्रि या उसके लगभग कटारे भवन पुरानी कॉलोनी के पास माता वाली गली चन्द्रवदनी में आरोपी धर्मेन्द्र कटारे ने अपनी पत्नी प्रतिभा कटारे की हत्या उसका साड़ी के पल्लू से गला घोंटकर कर दी। जांच में पता चला था कि पत्नी प्रतिभा कटारे पति को किसी काम को नहीं करने के लिए टोकती रहती थी। इसीके चलते आरोपी ने उसे ही अपने रास्ते से हटा दिया। आरोपी को साक्ष्य मिटाने के अपराध में भी तीन साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।

जहरीली शराब बेचने वाले को जेल भेजा

न्यायालय ने जहरीली शराब बेचते हुए पकड़े गए आरोपी घमंडी उर्फ काशीराम कुशवाह निवासी थाटीपुर खलीफा मोहल्ला गोल पहाडिया को जेल भेजे जाने के आदेश दिए हैं। आरोपी के पास से जनकगंज थाना पुलिस ने ४ अक्टूबर १६ को दोपहर १२ गेंडे वाली सडक़ से पांच लीटर अवैध शराब बरामद की थी, जांच में यह शराब मानवीय उपयोग के लिए अनुपयुक्त पायी गई थी। आरोपी न्यायालय में हाजिर नहीं हो रहा था उसे गिरफ्तारी वारंट से पकड कर अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया।

Rajendra Talegaonkar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned