८ लाख २९ हजार रुपए की लूट करने वाल को अदालत ने नहीं दी जमानत

-छह लाख के मोबाइल चोरी के मामले में आरोपियांे के जमानत आवेदन भी खारिज

ग्वालियर। विशेष न्यायाधीश सुदीप कुमार श्रीवास्तव ने शिवपुरी लिंक रोड़ पर ८ लाख २९ हजार की लूट एवं हत्या के मामले में आरोपी शैलू उर्फ उपेन्द्र गुर्जर के जमानत आवेदन को खारिज कर दिया।

प्रकरण के तथ्य इस प्रकार बताए जाते हैं कि ६ जुलाई १९ को चार बजे फरियादी रीतेश पचौरी ने सूचना दी कि वह सीएमएस में कैशियर के पद पर कार्य करता है। ६ जुलाई १९ को वह गार्ड रमेश सिंह तोमर व ड्रायवर रंजीत के साथ जीप को लेकर एक कंपनी से ७४ हजार रुपए प्राप्त करने के बाद प्रेम मोटर्स से ६ लाख १९ हजार रुपए प्राप्त कर इंस्टाकार्ट के ऑफिस पहुंचे जो कि शिवपुरी लिंक रोड पर है वहां १ लाख ३५ हजार रुपए प्रापत कर वह जैसे ही सूमो गाडी में बैठा तभी एक काले रंग की मोटरसाइकिल से तीन लडक़े आए उन्होंने उनकी जीप के आगे गाड़ी लगाकर जान से मारने एवं लूट की नियत से गार्ड रमेश को पिस्टल से गोली मारी, जो रमेश को लगी। वह गाड़ी से जैसे ही उतरकर भागा तो एक फायर उस पर किया गया। वह नीचे गिरकर बच गया। तभी उसे दो-तीन गोली और चलने की आवाज आयी। इसके बाद तीनों युवक गाडी में रखे दो काले बैग तथा रमेश की एकनाली बंदूक लेकर भाग गये। उसने रमेश के पास जाकर देखा तो उसकी मृत्यु हो चुकी थी। आरोपी ८ लाख २९ हजार रुपए लेकर भाग गए। जांच के दौरान आरोपी शैलू उर्फ उपेन्द्र को ७ अगस्त १९ को गिर$फतार किया गया। इस मामले में जांच पूरी कर अभियोग प्रस्तुत किया जा चुका है। शैलू निवासी ग्राम सगवई भितरवार के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास एवं लूट का मामला कंपू थाने में दर्ज किया गया है।

गोदाम के बाहर से चोरी हुआ था मोबाइल का कार्टून

न्यायाधीश सुदीप कुमार श्रीवास्तव ने ६ लाख १७ हजार रुपए के मोबाइल चोरी के मामले में आरोपी सतीश कुशवाह निवासी गंजीवाला मोहल्ला निवासी लक्कडखाना के जमानत आवेदन को भी खारिज कर दिया है।

कुशवाह पर आरोप है कि मोहन कुमार वासवानी द्वारा १८ दिसंबर १९ को जयपुर के लिए बुक कराए गए ५८ मोबाइल के कार्टून को नवदीप ट्रेवल्स के गोदाम से चोरी कर लिए थे। पुलिस ने इस मामले में की गई रिपोर्ट पर जांच के दौरान आरोपी को गिर$फतार कर उसके पास से चोरी गए कुल ११ मोबाइल जब्त किए थे।

Rajendra Talegaonkar Desk/Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned