scriptभाभी पर जादू-टोना कर चचेरा भाई और बहनोई ले गए 30 तोला सोना, अब सामने आई यह कहानी | Cousin and brother-in-law took 30 weights of gold | Patrika News

भाभी पर जादू-टोना कर चचेरा भाई और बहनोई ले गए 30 तोला सोना, अब सामने आई यह कहानी

locationग्वालियरPublished: Jun 06, 2020 12:37:00 pm

Submitted by:

monu sahu

कर्ज पटाने का झांसा देकर मांगा पैसा, कारोबारी का आरोप वशीकरण कर ले गए जेवर

gold

gold

ग्वालियर। जमीन कारोबारी की पत्नी से देवर,बहनोई और उनका दोस्त &0 तोला सोना ले गए। परिवार में हंगामा हुआ तो आधे गहने लौटा भी दिए लेकिन बाकी को हजम कर गए। कई बार मांगने पर सोना नहीं लौटाया तो परेशान कारोबारी ने शिकवा शिकायत की। शुरु में पुलिस भी इसे घर का झंझट मानकर टालती रही। शुक्रवार को लंबी जांच के बाद जेवर हडपने वालों पर कार्रवाई की। जयेन्द्र गुर्जर ने पुलिस को बताया जतरती, भितरवार का रहने वाला है। गांव में पुश्तैनी खेती बाडी है। यहां झांसी रोड पर पत्नी मीना,भाई वीरेन्द्र और ब’चों के साथ रहता है। गांव में पुश्तैनी जमीन पर खेतीबाडी का काम चचेरा भाई कृपाल सिंह देखता है।
इस जमीन पर कृपाल ने कुछ कर्जा भी ले रखा है। उसे चुकाने के लिए कृपाल पर पैसा टका नहीं था,कर्ज उतारने के लिए कृपाल उधेडबुन में था। उसने गोल पहाडिया निवासी दोस्त राहुल जाटव और बहनोई रुस्तम से भी सलाह मशविरा किया। नतीजा नहीं निकला तो कुछ समय पहले कृपाल,राहुल और बहनोई रुस्तम गुर्जर के साथ उनके यहां आया। उस वक्त घर पर मीना अकेली थीं। कृपाल ने उसने पैसा मांगा। मीना ने मना कर दिया, तो तीनों उनसे करीब &0 तोला वजनी जेवर गए।
वशीकृत कर ठगा, पुश्तैनी थे गहने
पुलिस ने बताया जयेन्द्र का आरोप है कि कृपाल का दोस्त राहुल जादू टोना जानता है। मीना ने इन लोगों को पैसा देने से मना किया तो तीनों ने उनसे घर में रखे जेवर मांगे। राहुल तंत्र मंत्र जानता है तो उसने मीना को वशीकृत कर जेवर ले लिए। जब मीना को सुध बुध आई तब तक तीनों जेवर ले जा चुके थे। वह घर लौटे तब मीना ने वाक्या बताया। कृपाल और रुस्तम पर गहने लौटाने का दवाब बनाया तो तमाम जददोजहद के बाद दोनों कुछ जेवर लौटा गए बाकी हजम कर लिया।
जेवर रखकर लोन लेने की कहानी
जयेन्द्र ने पुलिस को बताया कृपाल जो जेवर ले गया है वह पुश्तैनी है। उसे कृपाल बैंक में गिरवी रखकर पैसा लेने की दलील दे रहा था, जिससे जमीन पर लिया गया कर्जा पटा सके। मामला पुश्तैनी जेवर का था तो शुरु में पुलिस ने दोनों पक्षों को आपसी तालमेल से मामला निपटाने की सलाह देकर कई बार टकराया, लेकिन जब जेवर नहीं लौटा तो तीनों पर अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो