script

COVID 19 : खबर में जानिए ग्वालियर में अब तक कितना रहा कोरोना कहर

locationग्वालियरPublished: May 30, 2020 09:38:03 am

Submitted by:

Gaurav Sen

covid 19 corona virus 72 cases discharged from hospital :जिले में अब तक 11524 नमूनों की जांच कराई गई है जिसमें 120 संस्कृत सैंपल पाए गए हैं। जिले में अब तक 72 पॉजिटिव मरीज उपचार

covid 19 corona virus 72 cases discharged from hospital

covid 19 corona virus 72 cases discharged from hospital

@ ग्वालियर…

जिले में 2 दिन में एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया बात पर लोग ठीक हो कर घर पहुंचे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए ग्वालियर के लिए राहत भरी खबर है। लगातार दूसरे दिन जिले में एक भी पॉजिटिव खेत नहीं मिला है। हालांकि डबरा में एक ठेकेदार की दोबारा रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब तक 11524 नमूनों की जांच कराई गई है जिसमें 120 संस्कृत सैंपल पाए गए हैं। जिले में अब तक 72 पॉजिटिव मरीज उपचार के पश्चात अस्पताल से ठीक हो कर घर जा चुके हैं। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया शुक्रवार को 96 नमूनों की जांच रिपोर्ट में एक की पॉजिटिव रिपोर्ट के अतिरिक्त सभी रिपोर्ट नेगेटिव हैं। 5 मरीज उपचार के पश्चात अस्पताल से शुक्रवार को डिस्चार्ज किए गए जिले में अब कुल 40 व्यक्तियों का उपचार किया जा रहा है। कलेक्टर ने कहा बिना किसी काम के घर से बाहर ना निकले कलेक्टर ने जिले के निवासियों से अपील की है। कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु सावधानी बरतें बिना किसी काम के घर से ना निकले घर से निकलते समय मास्टरवर्क लगाएं निरंतर हाथों को धोते रहें।

जिले में 2 दिन में एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया बात पर लोग ठीक हो कर घर पहुंचे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए ग्वालियर के लिए राहत भरी खबर है, लगातार दूसरे दिन जिले में एक भी पॉजिटिव खेत नहीं मिला है। हालांकि डबरा में एक ठेकेदार की दोबारा रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब तक 11524 नमूनों की जांच कराई गई है। जिसमें 120 संस्कृत सैंपल पाए गए हैं, जिले में अब तक भातर पॉजिटिव मरीज उपचार के पश्चात अस्पताल से ठीक हो कर घर जा चुके हैं। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया शुक्रवार को 96 नमूनों की जांच रिपोर्ट में एक की पॉजिटिव रिपोर्ट के अतिरिक्त सभी रिपोर्ट नेगेटिव हैं। 5 मरीज उपचार के पश्चात अस्पताल से शुक्रवार को डिस्चार्ज किए गए जिले में अब कुल 40 व्यक्तियों का उपचार किया जा रहा है।

कलेक्टर ने कहा बिना किसी काम के घर से बाहर ना निकले कलेक्टर ने जिले के निवासियों से अपील की है। कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु सावधानी बरतें बिना किसी काम के घर से ना निकले घर से निकलते समय मास्टरवर्क लगाएं निरंतर हाथों को धोते रहें। जिले में 46 कंटेंमेंट जोन घोषित किए गए हैं। 7342 लोग व्यक्त संस्थागत क्वॉरेंटाइन किए गए हैं। इसके अलावा 20980 लोगों को होम क्वॉरेंटाइन की सलाह दी गई है।

आठों पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट नेगेटिव निकली
महिला एएसआई सहित आठों पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट नेगेटिव निकली छेड़छाड़ के आरोप में संपर्क में आए आठों पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिसके बाद उन्हें क्वॉरेंटाइन से बाहर निकाला गया छेड़छाड़ के आरोप में मंत्री की माता निवासी एक युवक ने कोर्ट में सरेंडर किया था। इसके बाद कंपू थाना पुलिस उसे थाने लाई जिसमें एक महिला सहित आरक्षक और एक सैनिक उसके संपर्क में आए थे। जेल जाने के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली थी। थाने में खलबली मच गई फिर सभी को 14 बटालियन परिसर में क्वारंटाइन कराया गया और सैंपल लिए गए शुक्रवार को आठों पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो