scriptbreaking : जिले में अब दो दिन बंद रहेंगे बाजार, मार्केट खुलने का भी बदला समय | covid-19 gwalior updats : sunday and saturday closed market in gwalior | Patrika News

breaking : जिले में अब दो दिन बंद रहेंगे बाजार, मार्केट खुलने का भी बदला समय

locationग्वालियरPublished: Jul 02, 2020 08:08:26 pm

Submitted by:

monu sahu

ग्वालियर में हर दिन बड़ी संख्या में मिल रहे हैं कोरोना के मरीज

covid-19 gwalior updats : sunday and saturday closed market in gwalior

breaking : जिले में अब दो दिन बंद रहेंगे बाजार, मार्केट खुलने का भी बदला समय

ग्वालियर। जिले में कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने सप्ताह में दो दिन शनिवार व रविवार को सभी बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। साथ ही सोमवार से शुक्रवार तक बाजार दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे। बाजार खुलने के दौरान दुकानदारों व पब्लिक को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही अपने चेहरे को मास्क से ढककर रखना होगा।
गुुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। कलेक्टर ने बताया कि मुरैना जिले में कोरोना के बढ़ते पॉजिटिव मरीजों को देखते हुए जिले के बॉर्डर पर आने जाने वालों से जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पूर्ण रूप से सख्ती से पालन कराया जाएगा। साथ ही अति आवश्यक सेवाओं एवं मरीज को उपचार से संबंधित को छोड़कर किसी भी प्रकार की अनुमति नहीं दी जाएगी।
लगाया जाएगा जुर्माना
बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शनिवार एवं रविवार को चिकित्सालय परिसर के मेडिकल की दुकानों को छोड़कर बाजार पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। जबकि सोमवार से शुक्रवार तक दोपहर 2 बजे तक बाजार खुले रहेंगे। दुकान खोलने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रूप से पालन करना होगा। लोगों को अपने चेहरे को मास्क से ढकना होगा। कलेक्टर ने कहा कि मास्क न लगाने वालों पर 100 रुपए का अर्थदण्ड व दुकानदार द्वारा निर्देशों का पालन न करते पाए जाने पर 300 रुपए का जुर्माना किया जाएगा। उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य व फैक्ट्रियों में कार्य जारी रहेगा।
बैठक में इन्होंने दिए सुझाव
बैठक में सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, जिला पंचायत की प्रशासकीय समिति की अध्यक्ष मनीषा यादव, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, पुलीस अधीक्षक नवनीत भसीन, एडीएम आशीष तिवारी, एडीएम किशोर कन्याल, अपर कलेक्टर टीएन सिंह, अपर कलेक्टर रिंकेश वैश्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतेन्द्र सिंह तोमर,भूपेन्द्र जैन, इब्राहिम पठान,अमर सिंह माहौर,शांतिशरण गौतम सहित ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सुझाव भी दिए।
45 हजार की राशि जुर्माने के रूप में वसूली
बैठक में बताया गया कि कोरोना के संक्रमण को रोकने में मास्क न लगाने वालों एवं संक्रमण की रोकथाम में लापरवाही बरतने वाले दुकानदारों के विरूद्ध पांच दिन में चालान की कार्रवाई कर 45 हजार रूपए की राशि जुर्माने के रूप में वसूली गई है।कलेक्टर ने कहा कि निजी नर्सिंग होम एवं चिकित्सालय की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं कि वह मरीजों का सामान्य इलाज नहीं कर रहे हैं, ऐसी स्थिति में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी निजी नर्सिंग होम एवं निजी चिकित्सालयों की बैठक लेकर उन्हें निर्देश दें कि मरीजों का सामान्य इलाज के लिए निजी चिकित्सालय इन्कार न करें। अन्यथा संबंधित चिकित्सालय के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो