कोरोना का कहर : एक हफ्ते में बढ़े कई मरीज, 350 के पार पहुंचा आंकड़ा

सात दिन में 62 पॉजिटिव में से 26 संपर्क वाले, 10 बीमार और 26 का मालूम ही नहीं कैसे हुए संक्रमित

By: monu sahu

Published: 29 Jun 2020, 06:04 PM IST

ग्वालियर. अनलॉक के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। अगर बात पिछले सात दिनों की करें तो इस दौरान 62 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसमें से 26 लोग एक दूसरे के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। इनके संपर्क में आने से ही कोरोना तेजी से फैला है। वहीं इन सात दिनों में 26 ऐसे भी लोग मिले हैं जिन्हें नहीं मालूम कि वे कैसे संक्रमित हुए। इन लोगों ने सैंपल तो कराया, लेकिन इन सभी को कोई भी लक्षण और शिकायत नहीं है, लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ऐसे लोगों का इलाज चल रहा है। इसमें 10 ऐसे भी लोग शामिल हैं, जिनको गले में खरास या फिर हल्का सा बुखार आ चुका है। ऐसे लोग इन सात दिनों में संपर्क में आए हैं।


सात दिन में सबसे ज्यादा 16 मरीज मिले
इन सात दिनों में मरीजों की संख्या बढ़ी है, लेकिन सबसे ज्यादा मरीज 27 जून को 16 पॉजिटिव आए हैं। इसमें सात लोग तो संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। जिनकी मां या बेटा पॉजिटिव आने के बाद अपना इलाज करा रहे हैं।


संक्रमित की पहचान मुश्किल होने से बढ़ रहे है पॉजिटिव
अब यह स्थिति बन रही है हर क्षेत्र में संक्रमित मरीज तो बढ़ रहे हैं, लेकिन इन संक्रमित लोगों की पहचान होना काफी मुश्किल हो रही है। जो लोग कह रहे हैं कि हमें कोई लक्षण या बीमारी ही नहीं है। वहीं एक दूसरे के संपर्क में आने से पॉजिटिव आते जा रहे र्हं।


संपर्क में आने से बढ़ेगी संक्रमितों की संख्या
पिछले कुछ दिनों में देखने में आ रहा कि संपर्क वाले लोगों से ही कोरोना बढ़ता ही जा रहा है। इसके चलते अब आने वाले दिनों में भी संपर्क से संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ेगा।

coronavirus Coronavirus in india
Show More
monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned