scriptcovid-19 now parties will not attend the hearing in the court, entry c | कोविड-19 अब जिला कोर्ट में सुनवाई में शामिल नहीं हो सकेंगे पक्षकार, प्रवेश बंद | Patrika News

कोविड-19 अब जिला कोर्ट में सुनवाई में शामिल नहीं हो सकेंगे पक्षकार, प्रवेश बंद

संक्रमण के चलते जिला एवं सत्र न्यायालय में सुनवाई हुई सीमित

ग्वालियर

Published: January 14, 2022 02:22:55 pm

ग्वालियर. देश में तीसरी लहर के चलते अब न्यायालयों में भी सुनवाई के समय होने वाली भीड़ को कम किया जा रहा है। जिला एव सत्र न्यायायलों में जिन केस की सुनवाई चल रही है अब उन मामलों की सुनवाई के दौरान केवल अधिवक्ता ही शामिल हो सकेंगे।
कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

hearing_in_the_district_court.png

कोर्ट में पक्षकारों का प्रवेश प्रतिबंधित रहने से कोर्ट परिसर में कम लोग ही प्रवेश कर सकेंगे। वही केवल उन्हीं केसो में गवाही हो सकेगी, जिन्हें हाई कोर्ट ने सुनवाई के लिए कहा है। अन्य सभी केसों में अब गवाही भी नहीं हो सकेगी। ऐसे में में किसी व्यक्ति की कोर्ट में हाजिर होने की अनिवार्यता के साथ ही अनुमति मिलने पर ही प्रवेश दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: होम आइसोलेट मरीज घर के बाहर निकलने पर होगी एफआईआर

वही केस की सुनवाई के दौरान यदि पक्षकार का अधिवक्ता उपस्थित होता है, उसके आधार पर ही पक्षकार की उपस्थिति मानी जाएगी। प्रदेश में कोर्ट वर्चुअल और फिजिकल आधार पर संचालित हो रहे हैं। ग्वालियर जिला एवं सत्र न्यायालय में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सैंपलिंग की गई थी।

यह भी पढ़ें: बंदर हीरा परियोजनाः 3 साल में शुरू होना था हीरा खनन, दो वर्ष तक बढ़ सकती है समय सीमा

कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आने पर पता चला कि 30 से अधिक लोग पॉजीटिव पाए गए। इतनी बड़ी संख्या में मरीजों के निकले के बाद कोर्ट में संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया था। इसी के चलते हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने जिला न्यायालय में भीड़ कम करने की मांग की थी।

मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. प्रदेश में गुरुवार को 4034 नए मरीज मिले हैं. 3 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है. नए मरीजों में भोपाल में 1008 कोरोना संक्रमित मिले हैं. कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 3964 हो गई है. इधर कोरोना के कारण कर्मचारियों की आफत बढ़ गई है. प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य कर्मचारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Numerology: कम उम्र में ही अच्छी सफलता हासिल कर लेते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोगहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीweather update: राजस्थान के इन जिलों में हुई बारिश, जानें आगे कैसा रहेगा मौसमतत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal Loan

बड़ी खबरें

UP Assembly Elections 2022 : पलायन और अपराध खत्म अब कानून का राज,चुनाव बदलेगा देश का भाग्य - गृहमंत्री शाहराजपथ पर पहली बार 75 एयरक्राफ्ट और 17 जगुआर का शौर्य प्रदर्शन, देखें फुल ड्रेस रिहर्सल का वीडियोहेट स्पीच को लेकर हिन्दू संगठन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कहा-मुस्लिम नेताओं की भी हो गिरफ्तारीCovid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारPriyanka Chopra Surrogacy baby: तस्लीमा ने वेश्यावृत्ति, बुरका से की सरोगेसी की तुलनालता मंगेशकर की सेहत पर डॉक्टर का बड़ा बयान, दीदी के लिए दुआ मांग रहे लोगCorona Omicron Variet : स्वदेशी आरटी-पीसीआर किट "ओम" से होगी ऑमिक्रॉन की सटीक जांचLucknow 9 Assembly seats Highlights: राजधानी में भाजपा का वर्चस्व, अपने गढ़ को बचाने की चुनौती, जानें क्या है समीकरण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.