scriptबड़ी खबर : जिले में एक और युवक की कोरोना से मौत, सर्दी-खांसी और जुकाम से था परेशान | covid-19 update: corona positive young man dead in gwalior | Patrika News

बड़ी खबर : जिले में एक और युवक की कोरोना से मौत, सर्दी-खांसी और जुकाम से था परेशान

locationग्वालियरPublished: Jul 29, 2020 08:42:03 pm

Submitted by:

monu sahu

दतिया जिले में मरने वालों की संख्या हुई चार

covid-19 update: corona positive young man dead in gwalior

बड़ी खबर : जिले में एक और युवक की कोरोना से मौत, सर्दी-खांसी और जुकाम से था परेशान

ग्वालियर। भांडेर ब्लॉक के बिछौदना क्षेत्र में पदस्थ आयुर्वेदिक कंपाउंडर की बुधवार को कोरोना से मौत हो गई। दतिया जिले के ग्राम बिछोदना इलाके में पदस्थ आबिद खान (55) को करीब 10 दिन पहले सर्दी खांसी जुकाम की समस्या हुई। आबिद का भाई ग्वालियर में रहता है। इसलिए 21 जुलाई को उसने ग्वालियर में सेम्पलिंग कराई और 22 जुलाई को करोना पॉजिटिव निकलने के बाद उससे जयारोग्य चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। वहां 27 जुलाई को उसकी मौत हो गई। मौत के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों के कान खड़े हुए जब स्थाई पता देखा गया तो दतिया जिले के भांडेर का नाम आया।
कोरोना का कहर : CRPF कैंप में फूटा कोरोना बम, एक साथ बड़ी संख्या में मिले संक्रमित

वही ग्वालियर स्वास्थ्य प्रशासन ने उस मौत को दतिया के खाते में डाल दिया। हालांकि इस पर दतिया जिले के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बात करने की कोशिश की लेकिन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसे दतिया जिले दर्ज कराया। हैरानी की बात यह है कि सैंपलिंग, इलाज और मौत दूसरे जिले में हुई लेकिन दतिया जिले में उसकी मौत दर्ज कराई गई। इस बारे में मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एसएन उदयपुरिया का कहना है कि आबिद को दतिया में ही शामिल कर लिया गया है। इसके साथ ही जिले में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 4 हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो