scriptसिटी गर्ल्स एंड वुमन में बढ़ रहा आर्टिफिशियल ज्वेलरी का क्रेज | Craze of Artificial Jewelery is increasing in City Girls and Women | Patrika News

सिटी गर्ल्स एंड वुमन में बढ़ रहा आर्टिफिशियल ज्वेलरी का क्रेज

locationग्वालियरPublished: Sep 19, 2019 07:57:11 pm

Submitted by:

Harish kushwah

ज्वेलरी के मल्टीपल यूज की सुविधा यंग गर्ल्स को काफी अट्रैक्ट कर रही है। गोल्ड की बढ़ती कीमत के कारण महिलाओं में आर्टिफिशियल ज्वेलरी की डिमांड बढ़ने लगी है। पिछले कुछ दिनों में यह आकर्षण तेजी से बढ़ा है।

सिटी गर्ल्स एंड वुमन में बढ़ रहा आर्टिफिशियल ज्वेलरी का क्रेज

सिटी गर्ल्स एंड वुमन में बढ़ रहा आर्टिफिशियल ज्वेलरी का क्रेज

ग्वालियर. ज्वेलरी के मल्टीपल यूज की सुविधा यंग गर्ल्स को काफी अट्रैक्ट कर रही है। गोल्ड की बढ़ती कीमत के कारण महिलाओं में आर्टिफिशियल ज्वेलरी की डिमांड बढ़ने लगी है। पिछले कुछ दिनों में यह आकर्षण तेजी से बढ़ा है। पिछले छह माह में ही गोल्ड के भाव 4200 रुपए प्रति दस ग्राम तक तेज हो चुके हैं। वहीं आर्टिफिशयल ज्वेलरी 100 से 500 रुपए में आसानी से अवेलेबल हो जाती है। मार्केट पर नजर डालें तो गर्ल्स हैवी के बजाय लाइटवेट ज्वेलरी ज्यादा पसंद कर रही हैं। ऐसे में ज्वेलरी मेकिंग और डिजाइंस को लेकर भी इनोवेशन देखे जा सकते हैं। बढ़ती डिमांड के चलते ज्वेलरी मेकर्स भी इन ज्वेलरीज में नए-नए डिजाइन की ज्वेलरी मंगवा रहे हैं, जिन्हें खासकर सिटी गर्ल्स अधिक पसंद कर रही हैं।
आर्टिफिशियल ज्वेलरी में ये खास

नेकलेस

छोटे, बड़े और मध्यम साइज के एक से बढ़कर एक डिजाइन में रानी हार, नवलखा हार महिलाओं की पहली पसंद बने हुए हैं।

ईयररिंग्स

लड़कियों को मीडियम साइज और बोल्ड टाइप बड़े साइज के इयरिंग्स ज्यादा पसंद आ रहे हैं। इनमें जेमस्टोन और मोती वाले ज्यादा डिमांड में हैं। साथ ही गोल्ड लुक में आने वाले इयरिंग्स भी महिलाओं द्वारा फेस्टिवल एवं फैमिली फंक्शंस एवं पार्टीज में पहने जा रहे हैं।
रिंग्स

जेमस्टोन रिंग के साथ गोल्ड डिजायन डायमंड लुक रिंग काफी चलन में हैं। कोई भी फेस्टिवल हो बिना रिंग के गर्ल्स का कोई इवेंट पूरा नहीं होता।

इस तरह बढ़ रहे सोने के दाम
डेट स्टैंडर्ड जेवर (रु.में)

01 अप्रैल 32900 31000

18 सितंबर 37100 35200

(नोट – सोने के दाम प्रति दस ग्राम में)

बजट से बाहर गोल्ड के दाम

पिछले कुछ दिनों में गोल्ड के दामों में जिस तरह से तेजी आई है उससे ये लोगों के बजट से बाहर होने लगा है। अब गोल्ड के दामों के कम होने का इंतजार कर रहे हैं।
जवाहर जैन, अध्यक्ष, सराफा संघ ग्वालियर

कई वैराइटीज अवेलेबल

आर्टिफिशयल ज्वेलरी में कई वैराइटीज हैं, गोल्ड की अपेक्षा यह कम एक्सपेंसिव भी होती हैं। किसी भी तरह की पार्टी, समारोह या फिर ऑफिस में यह इयररिंग्स आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं।
शिखा भदौरिया, गोले का मंदिर

सेफ्टी की जरूरत नहीं

लुक को सुंदर निखार प्रदान करने में एक्सेसरीज में इयरिंग्स काफी प्रभावी लगते हैं। कॉलेज इवेंट्स हो या ऑफिस आप इन्हें आसानी से वियर कर सकते हैं। ज्यादा सेफ्टी की भी जरूरत नहीं होती।
प्रेरणा शर्मा, कुंदन नगर

ड्रेसेज के हिसाब से ज्वेलरी

डिजाइनर ज्वेलरी पहनना हो इवेंट्स के अकॉर्डिंग हो आर्टिफिशियल ज्वेलरी बेस्ट है। मैं अलग-अलग इवेंट्स और ड्रेसेज के हिसाब से इन ज्वेलरी का उपयोग करती हूं।
पूजा सिंह, गालव नगर

मेरी पहली पसंद बनी

गोल्ड के रेट्स एकदम तेजी से बढ़ गए हैं, ऐसे में आर्टिफिशियल ज्वेलरी वियर करना मेरी पहली पसंद बन गई हैं। बचत के साथ अलग-अलग डिजाइन की इयरिंग्स और नेकलेस पहन सकते हैं।
आयुषी राजपूत, चेतकपुरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो