scriptलाश की तलाश में क्राइम का रिक्रिएशन | Creation of crime in search of dead body | Patrika News

लाश की तलाश में क्राइम का रिक्रिएशन

locationग्वालियरPublished: Jan 20, 2022 01:28:49 am

Submitted by:

Puneet Shriwastav

नदी में फेंका 45 किलो का पुतलावन विभाग की बड़ी नाव से होगी नदी की सर्चिंग

e search of the river will be done by the big boat

लाश की तलाश में क्राइम का रिक्रिएशन

ग्वालियर। नाबालिग का बलात्कार उसकी हत्या कर वहशियों ने उसकी लाश को चंबल नदी में किस तरह फेंका था। बुधवार को तीनों हत्यारोपियों को नदी पर ले जाकर उसका रिक्रिएशन किया। इसलिए पुलिस ४५ किलो का पुतला बनाकर साथ ले गई। तीनों हत्यारोपियों ने बताया लडक़ी की लाश को ट््रक की केबिन में छिपा कर रखा था। पुल पर जब गाडिय़ों की आवाजाही थमी तब लाश को ट़्रक से निकाल कर लाए। उसके कपड़े उतार कर पुल के खंभा नंबर तीन से उसे नीचे फेंक दिया। ठीक उसी जगह से पुलिस ने उसी तरह फेंका जिस तरह आरोपियों ने लाश को पटका था।
वारदात का रिक्रिएशन इसलिए किया गया क्योंकि पिछले चार दिन से पुलिस लडक़ी की लाश को नदी से निकालने की कोशिश कर रही है। लेकिन उसकी हर कोशिश बेकार गई है। इसलिए लडक़ी के वजन का पुतला नदी में फेंककर यह देखा पानी में जाने के बाद पुतला किस तरफ बहकर गया। पुलिस ने बताया वजनी होने की वजह पुल से नीचे गिरकर पुतला सीधा पानी में समा गया। फिर ऊपर नहीं आया। इसलिए आशंका है पानी में अंदर मिट्टी में लाश धंसी हो सकती है। इसलिए गुरूवार को उसी जगह को फिर तलाशा जाएगा।
इन बिंदुओं से तलाश
– लडक़ी की लाश को २२ दिन पहले नदी में फेंका था। घटना को काफी दिन बीत चुके हैं। नदी में काफी मगरमच्छ हैं। हो सकता है मगरमच्छ लाश को खा गए हों।
– लाश पानी में गिरने के बाद एक, दो दिन पानी में दबी रही, फिर फूलकर ऊपर आकर बह गई हो।
– पानी के अंदर मिट्टी या पत्थरों के बीच फंसी हो सकती है।
यह है मामला
आतंरी निवासी टेंट कारोबारी की नाबालिग लडक़ी को अजीत रजक घुमाने के बहाने दोस्त जगदीश और गोलू बघेल के साथ किडनेप कर ले गया था। तीनों ट््रक से फर्रूखाबाद गए। चलते ट््रक में अजीत ने लडक़ी के साथ कई बार बलात्कार किया। दो दिन उसे ट््रक में घुमाते रहे फिर वापस लौटते समय उसकी गलाघोंटकर हत्या की। तीनों ने लडक़ी की लाश को भिंड बार्डर पर चंबल नदी में फेंक दिया।
वोट से होगी तलाश
नाबालिग का शव तलाशने के लिए घटना का रिक्रिएशन किया। इसलिए पुतला नदी में फेंका। लाश को तलाशने के लिए गुरूवार को वन विभाग की नाव बुलाई जाएगी। जहां पुतला पानी में समाया है वहां गोताखोर उतारे जाएंगे।
अमित सांघी एसपी ग्वालियर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो