इस दिग्गज भाजपा नेता के साथ हुई वारदात, ज्योतिषाचार्य के चक्कर में फंस गए थे नेता जी

इस दिग्गज भाजपा नेता के साथ हुई वारदात, ज्योतिषाचार्य के चक्कर में फंस गए थे नेता जी

 

By: Gaurav Sen

Published: 30 Dec 2018, 12:14 PM IST

ग्वालियर. भाजपा नेता को ग्रेनाइट की खदान में पार्टनर बनाने का वादा करके ज्योतिषाचार्य ने 30 लाख रुपए ठग लिए। यही नहीं कई बार खदान में ले जाकर विजिट भी कराया, लेकिन पार्टनर के लिए कागजी कार्रवाई की बारी आती तो टालमटोल कर जाते। कई महीने बीत गए लेकिन पार्टनर नहीं बनाया। भाजपा नेता ने जिद की तो पैसे देने से भी मुकर गए। तंग आकर भाजपा नेता ने पड़ाव थाने में एफआइआर कराई। पुलिस के मुताबिक 61 शक्ति नगर थाटीपुर निवासी विवेक सिंह तोमर के साथ मनोज शर्मा और विवेक शर्मा ने धोखाधड़ी की है।

कुंडली दिखाने गया तब फंसाया
विवेक सिंह ने बताया मनोज शर्मा ज्योतिषाचार्य है। फरवरी महीने में वह कुंडली दिखाने उसके पास गए थे। तभी मनोज बोला उसका ग्रेनाइट की खदान का काम है। इसमें मोटा मुनाफा है। अगर वो चाहे तो उन्हें भी 33 प्रतिशत का पार्टनर कर लेगा। लेकिन इसके लिए रकम इन्वेस्ट करनी होगी। उनकी बातों में आकर विवेक ने अपनी साथी महेन्द्र को भी इसकी जानकारी दी। दोनों राजी हो गए। उन्होंने 12 फरवरी को चेक के माध्यम से मनोज को 5 लाख रुपए भी थमा दिए। इसके बाद मामला चलता रहा। मनोज ने उनसे कहा कि अप्रैल के पहले सप्ताह में उन्हें शेयर होल्डर बना देंगे। उनसे 31 मार्च को 25 लाख रुपए और लिए। यह रकम विवेक के साथी दिल्ली निवासी महेन्द्र ने नेट बैंकिंग के माध्यम से दी। अप्रैल का पहला सप्ताह भी निकल गया लेकिन उन्हें शेयर होल्डर नहीं बनाया। विवेक ने कहा तो टालमटोल करते रहे। इस तरह पूरी साल निकल गई। लेकिन विवेक को पाटर्नर नहीं बनाया। तंग आकर विवेक ने पैसे मांगे तो उन्होंने मना कर दिया। इसके बाद विवेक ने पड़ाव थाने में मनोज शर्मा और प्रफुल्ल शर्मा पर चार सौ बीसी की एफआइआर कराई।

कई और लोगों के भी पैसे ठगे?
विवेक का कहना है मनोज के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि कई और लोगों से वह इस तरह पैसे ठग चुका है। यह बात उसने पुलिस को भी बताई। पुलिस एफआइआर कर मामले की जांच में जुट गई है।

सिवनी और बालाघाट का विजिट कराया
विवेक को शक न हो इसलिए मनोज ने प्रफुल्ल के माध्यम से उन्हें सिवनी और बालाघाट ले जाकर खदान पर विजिट भी कराया। उनका कहना था खदान सेंशन हो रही है। तीन स्टेज होती है। पहली स्टेज पूरी हो चुकी है। जल्द ही खदान उनके नाम होगी। इस तरह बातों में फंसाकर विवेक से पैसे ऐंठ लिए।

विवेक को खदान में पाटर्नर का ऑफर देकर 30 लाख रुपए ठगी करने का मामला सामने आया है। दो लोगों पर एफआइआर करके आगे की कार्रवाई की जा रही है।
संजू कामले, टीआइ पड़ाव थाना

Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned