scriptकोरोना संक्रमण खत्म नहीं हुआ है, अभी सतर्क रहने की जरुरत: तोमर | Crisis Management Committee Members Meeting | Patrika News

कोरोना संक्रमण खत्म नहीं हुआ है, अभी सतर्क रहने की जरुरत: तोमर

locationग्वालियरPublished: May 22, 2021 01:43:43 am

गूगल मीट से वार्ड स्तरीय सदस्यों से की चर्चा

Crisis Management Committee Members Meeting

Crisis Management Committee Members Meeting in gwalior

ग्वालियर. कोविड-19 की पॉजिविटी दर कम हुई है। इसे शून्य तक लाने के लिए हम सबको अभी और तेजी के साथ प्रयास करने की आवश्यकता है। अभी हमें निश्चिंत होने की आवश्यकता नहीं है। संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए जनता कफ्र्यू का अभी सख्ती से पालन आवश्यक है। यह बात ऊर्जा मंत्री एवं कोविड जिला प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने शुक्रवार को बाल भवन में गूगल मीट में वार्ड स्तरीय क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों से चर्चा करते कही। गूगल मीट में समिति के सदस्यों ने भी महत्वपूर्ण सुझाव रखे। ऊर्जा मंत्री ने आश्वस्त किया कि जो महत्वपूर्ण सुझाव आए हैं उन पर अमल शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा।
आयुष्मान कार्ड के लिए 14 केन्द्र किए स्थापित
ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा, वे जहां भी रहते हैं वहां आस-पास के लोगों को जागरूक करने का कार्य करें। सभी पात्र लोगों को आयुष्मान कार्ड का लाभ मिले, इसके लिये शासकीय अस्पतालों के साथ-साथ शहर में 14 केन्द्र स्थापित कर कार्ड बनाने का कार्य किया जा रहा है।

31 मई तक करें सब्र: कुशवाह
उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने भी कहा, ग्वालियर जिले में कोरोना कफ्र्यू के माध्यम से कोविड-19 की चैन तोडऩे का अच्छा कार्य हुआ है। यहां पॉजिटिविटी दर कम भी हुई है। 31 मई तक सब्र करना है, ताकि ग्वालियर को कोरोना से मुक्ति मिल सके।

टीकाकरण जरूरी: शेजवलकर
सांसद शेजवलकर ने कहा, कोविड-19 के संक्रमण को समाप्त करने का सबसे सशक्त माध्यम टीकाकरण ही है। हमारे जिले का हर नागरिक टीकाकरण अवश्य कराए ताकि हम कोरोना से पूरी तरह से मुक्त हो सकें। हम सब अपनी भूमिका को समझें और उसे पूरी निष्ठा के साथ निभाएं भी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो