scriptट्रेन आते ही लोग टूट पड़े, जिसको जहां से जगह मिली ट्रेन में घुस गया, टॉयलेट में भी घुसे थे लोग, आखिर क्या थी वजह | crowd hold whole train on gwalior railway station | Patrika News

ट्रेन आते ही लोग टूट पड़े, जिसको जहां से जगह मिली ट्रेन में घुस गया, टॉयलेट में भी घुसे थे लोग, आखिर क्या थी वजह

locationग्वालियरPublished: Aug 12, 2017 07:59:00 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

ग्वालियर-पुणे एक्सप्रेस जैसे ही प्लेटफार्म पर आई पूरे परिसर में हंगामा मच गया। लोग ट्रेन पर टूट पड़े। जिसको जहां से जगह मिली लोग ट्रेन में घुस गए। 

indian railway
ग्वालियर। ग्वालियर-पुणे एक्सप्रेस जैसे ही प्लेटफार्म पर आई पूरे परिसर में हंगामा मच गया। लोग ट्रेन पर टूट पड़े। जिसको जहां से जगह मिली लोग ट्रेन में घुस गए। टॉयलेट में भी लोग जा बैठे। इसकी वजह ये थी ये ट्रेन वीकली है और ग्वालियर से पुणे जाने वालों के लिए बेहतर माध्यम है। त्योहार के बाद से ही ट्रेनों में काफी भीड़ चल रही है।
MUST READ: जिस कोच में था रिजर्वेशन ट्रेन में वो बोगी थी ही नहीं,जानिए फिर क्या बीती उस पैसेंजर पर

ग्वालियर से पूना जाने वाली साप्ताहिक ट्रेन में शनिवार को यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। यार्ड में खड़ी ट्रेन में घुसने से लेकर ट्रेन के चलने तक यात्रियों ने एक घंटे तक आरपीएफ को दौड़ाया। यार्ड से निकलकर प्लेटफॉर्म तक आने में यात्रियों ने रेलवे ट्रेक पर दौड़कर अपनी सीट घेरने के लिए भगदड़ मचा दी। इसमें कई यात्री प्लेटफॉर्म पर गिरे और कई यात्री तो भीड़ के चलते ट्रेन से यात्रा ही नहीं कर पाए।
इस ट्रेन में पिछले काफी दिनों से यात्रियों की अच्छी खासी भीड़ पूना के लिए जा रही है। ट्रेन दोपहर बजे ग्वालियर से रवाना होती है। उससे पहले ही ट्रेन में जगह के लिए यात्री यार्ड में जाकर बैठ जाते है। शनिवार को तो हालात यह हो गए कि प्लेटफॉर्म एक से लेकर चार तक ट्रेन में बैठने वाले यात्रियों ने ट्रेक पर दौडा लगाई। इन्हे रोकने के लिए आरपीएफ ने रोकने का प्रयास किया लेकिन यात्री नहीं माने और चलती ट्रेन में गेट पर खड़े होकर अपनी सीट घेरने में लगे लगे।
MUST READ: बैठक में बोले CEO, मेरे खिलाफ शिकायत की तो उल्टा लटका दूंगा, सस्पेंड करा दूंगा

इसी ट्रेन में लग चुकी है आग
यार्ड में ४ अगस्त को इसी ट्रेन में आग लग चुकी है। ट्रेन वीकली है इसलिए कभी इसे सुशासन एक्सप्रेस तो कभी ग्वालियर पूना एक्सप्रेस के नाम से चलाते है। जिस दिन ट्रेन के जनरल कोच में आग लगी थी कि उस दिन भी ट्रेन के गेट खुले होने के कारण कई लोग इसमें शाम तक बैठे थे। उसके बाद से ही अब आरपीएफ इस ट्रेन पर विशेष नजर रखी हुई है।
बाथरूम से निकालकर यार्ड से भगया यात्रियों को
ट्रेन में जगह न मिलने को लेकर कई यात्री ट्रेन चलने से एक घंटे पहले ही यार्ड में खड़ी इस ट्रेन में जाकर बैठ गए। शनिवार को ट्रेन पर आरपीएफ के जबान पहले से ही नजर बनाए रखे थे। इसलिए यात्रियों की चाल चल न सकी और कई यात्रियों को आरपीएफ के जबानों ने जनरल कोच के बाथरूम में जाकर बाहर निकाला और यार्ड से ऐसे यात्रियों को भगाया।

“ग्वालियर से पूना जाने वाली ट्रेेन में पिछले काफी दिनों से भीड़ अच्छी जा रही है। ऐसे में कुछ यात्री यार्ड में जाकर सीट घेरने का प्रयास भी करते है। इसी को लेकर आरपीएफ के जवानों को यार्ड में भेजकर ट्रेन में रोकने से रोका था।”
आनंद पांडेय, टीआई आरपीएफ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो