script

मंच पर दिखी समूचे देश की संस्कृति

locationग्वालियरPublished: Apr 25, 2019 07:22:27 pm

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

प्रादेशिक माहेश्वरी महिला संगठन की ओर से 25 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित प्रांतीय सम्मेलन एवं रजत जयंती समारोह का समापन ।

raJat Jayanti

मंच पर दिखी समूचे देश की संस्कृति

ग्वालियर. कभी पारम्परिक नृत्य के माध्यम से प्रतिभागियों ने देश की संस्कृति से परिचित कराया, तो कभी कलश सजाकर अपने टैलेंट का परिचय दिया। इसके साथ ही नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समाज को एक संदेश भी दिया। मौका था मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्रीय प्रादेशिक माहेश्वरी महिला संगठन की ओर से 25 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित प्रांतीय सम्मेलन एवं रजत जयंती समारोह के समापन का। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मंगल मर्दा एवं विशिष्ट अतिथि इंदौर से सुशीला काबरा, रायपुर से ज्योति राठी उपस्थित रहीं। दोपहर बाद पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बेस्ट परफॉर्म करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।
‘वैवाहिक रीति रिवाज’ पर रखे विचार : कार्यक्रम की शुरुआत सूर्य मंदिर भ्रमण के साथ हुई। इसके बाद चिकित्सा शिविर का उद्घाटन किया गया। इसमें उपस्थित डॉक्टर्स ने मरीजों की जांच की एवं उचित परामर्श दिया। कार्यक्रम में लोक नृत्य प्रतियोगिता खास रही। इसमें पार्टिसिपेंट्स ने हरियाणा, गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र आदि राज्यों की संस्कृति को बखूबी दिखाया। दो घंटे तक चले इस कार्यक्रम की तारीफ हर एक ने की। वहीं क्विज प्रतियोगिता का विषय ‘वैवाहिक रीति रिवाज’ रखा गया था। इसमें प्रतिभागियों ने खूब अपने विचार रखे।
ये रहे विनर : कलश सजाओ प्रतियोगिता में फस्र्ट पद्मी काबरा, सेकंड अंजली चांडक और थडग् कटनी से रूपाली लोहिया रहीं। नुक्कड़ नाटक में फस्र्ट ग्वालियर और छिंदवाड़ा सेकंड रहा। इसी प्रकार क्विज कॉम्पीटिशन में गुना फस्र्ट और ग्वािलयर सेकंड रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो