scriptमुरैना में पॉजिटिव के 2 केस मिलते ही कर्फ्यू घोषित, बाजार व गली में सन्नाटा | Curfew in morena : corona virus two positive cases | Patrika News

मुरैना में पॉजिटिव के 2 केस मिलते ही कर्फ्यू घोषित, बाजार व गली में सन्नाटा

locationग्वालियरPublished: Apr 03, 2020 02:50:22 pm

Submitted by:

monu sahu

मध्यप्रदेश में और अधिक तेजी के साथ फैल रहा है कोरोना

Curfew in morena : corona virus two positive cases

मुरैना में पॉजिटिव के दो केस मिलते ही कर्फ्यू घोषित, बाजार व गली में सन्नाटा

ग्वालियर। देशभर में तेजी के साथ फैल रहे कोरोना वायरस का कहर अब मध्यप्रदेश में और भी अधिक तेजी के साथ फैलता दिख रहा है। चंबल में कोरोना के अब तक छह पॉजिटिव केस सामने आ चुके है। जिससे संभाग के लोगों में दहशत का महौल है और हर कोई इस बीमारी से बचाव की बात कह रहे है। ऐसे में प्रशासन व स्वास्थय विभाग भी तेजी व सख्ती से कार्य कर रहे हैं। चंबल के इन छह में से चार लोग अपने घर वापस आ चुके हैं। वहीं पूरे मध्यप्रदेश में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 119 हो गई है।
CoronaVirus : मुरैना में पति-पत्नी मिले कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में 107 हुई संक्रमण की संख्या

मुरैना जिले में गुरुवार की शाम को बीते दिनों दुबई से लौटे पति-पत्नी दोनों ही कोरोना पॉजीटिव पाए गए। इससे पहले मुरैना जिला चिकित्सालय से भेजे गये 32 सेंपलों में से दो पॉजीटिव, चार निगेटिव और 26 की रिपोर्ट आना शेष। जो दंपती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनमें पति 17 मार्च को दुबई से वापस अपने घर आया था। जिसे 31 मार्च को आरएमओ की सर्तकता से पति-पत्नी का परीक्षण कर अस्पताल में आईसोलेट किया था।
कोरोना का कहर : चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात फिर भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं, दुकानदारों ने कही यह बात

बताया जा रहा है कि दोनों के 22 रिश्तेदार परिजनों को भी इंस्टीट्यूशन कोरेनटाइन में दाखिल किया गया है। वहीं जैसे ही यह दोनों कोरोना पॉजिटिव मिले वैसे ही प्रशासन ने पूरे मोहल्ला को शील्ड कर दिया। साथ ही स्वास्थ्य विभाग का अमला व प्रशासन आगे की तैयारी मे जुट गया है। इसके साथ ही प्रशासन ने गुरुवार शुक्रवार की रात से ही मुरैना जिलों में कफ्र्यू लगा दिया गया है। जिसके चलते सब कुछ बंद कर दिया गया है। शुक्रवार को सुबह से ही जिले के सभी बाजार बंद रहे और लोग अपने घरों मेंं कैद रहे।
लॉकडाउन में यहां पहली बार दिखे कर्फ्यू जैसे हालात, सुबह 8 बजे के बाद बाजार और गलियों में सन्नाटा, पब्लिक घरों में कैद

Curfew in morena : corona virus two positive cases
मुरैना में कफ्र्यू घोषित
मुरैना में कोरोना वायरस के गुरुवार की शाम को दो पॉजिटिव केस मिलने से जिले में दहशत मच गई। इसके बाद जिला दंडाधिकारी व मुरैना कलेक्टर प्रियंका दास ने मुरैना नगर निगम सीमा क्षेत्र में कफ्र्यू लागू कर दिया है। अत्यावश्यक सेवाएं छोड़कर सभी के बाहर निकलने पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने से यह कदम उठाया गया है। देर रात आदेश जारी किया गया।
इंदौर में सबसे अधिक मरीज
यहां बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते देश भर में 21 दिन (14 अप्रैल तक) का लॉकडाऊन किया गया है। प्रदेश के इंदौर,जबलपुर,भोपाल और ग्वालियर में मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश में 119 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए है। जिसमें इंदौर में 89, जबलपुर के आठ, उज्जैन के छह, भोपाल के चार और शिवपुरी और ग्वालियर के 2-2 मरीज और खरगोन के एक मरीज में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है ।राज्य में इस महामारी से संक्रमित होने के बाद इलाज के दौरान दम तोडऩे वाले आठ मरीजों में इंदौर के पांच, उज्जैन के दो और खरगोन का एक मरीज शामिल हैं।वहीं कोरोना को लेकर लोगों में दहशत देखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो