SMART CITY GWALIOR : जयति बनी स्मार्ट सिटी CEO , महीप को भेजा CM सचिवालय

dabra city sdm jayati singh promote to gwalior smart city CEO : अचानक हुए स्थानांतरण की वजह फिलहाल सामने नहीं आई है, लेकिन अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि कोरोना संक्रमण को लेकर तकनीकी स्तर पर काम करने के लिए तेजस्वी को भोपाल में पदस्थ किया गया है।

By: Gaurav Sen

Published: 18 Apr 2020, 03:31 PM IST

@ ग्वालियर

प्रदेश सरकार ने डबरा एसडीएम जयति सिंह को अब स्मार्ट सिटी की कमान सौंपी है, जबकि स्मार्ट सिटी सीईओ के पद पर नियुक्त महीप तेजस्वी को मुख्यमंत्री सचिवालय में अवर सचिव के पद पर पदस्थ किया गया है। अचानक हुए स्थानांतरण की वजह फिलहाल सामने नहीं आई है, लेकिन अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि कोरोना संक्रमण को लेकर तकनीकी स्तर पर काम करने के लिए तेजस्वी को भोपाल में पदस्थ किया गया है। जबकि डबरा एसडीएम के सख्त और टीम से कराने की क्षमताओं की वजह स्मार्ट सिटी में पदस्थ किया गया है ताकि नगर निगम के साथ समन्वय के कामों में निचले स्तर पर कामों में उदासीनता का माहौल कम हो सके।

सीधी बात
प्र. अचानक स्थानांतरण की वजह क्या हो सकती है?
उ. यह प्रशासनिक व्यवस्था है, प्रदेश स्तर से निर्णय हुआ है, अब यहां काम करना है।

प्र. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किस तरह काम करेंगीं?
उ. टेकनपुर कंटेनमेंट जोन को पूरी तरह से सील करके 3 हजार से अधिक घरों का सर्वे और स्क्रीनिंग पूरी कराई है, डबरा शहर और गांवों में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर समझाइश और सख्ती दोनों से काम लिया तो इस समय राहत है। यहां भी फील्ड और कमांड सेंटर की टीम की क्षमताओं का उपयोग बेहतर तरीके से करना है।

प्र. स्मार्ट सिटी सीईओ का चार्ज लेने के बाद सबसे पहला काम क्या होगा?
उ. सामान्य स्थिति में प्राथमिकता कुछ और होती लेकिन इस समय कोरोना चैलेंज ही महत्वपूर्ण है। इंसीडेंट कमांडर, ट्रांसपोर्ट, जिला पंचायत, एडमिनिस्टे्रशन के साथ समन्वय करके कामों पर फोकस करना है।

प्र. शिकायतों का निराकरण समय पर हो इसके लिए क्या रणनीति रहेगी?
उ. शिकायतों का निराकरण सबसे महत्वपूर्ण काम है, इस पर फोकस रहेगा। मैदानी अमले की सारी परेशानियों को समझकर दूर करना है। बेहतर कामों को और बेहतर करना है और जो नए काम होने हैं, उनको बेहतर गुणवत्ता के साथ पूरा कराना है।

Gaurav Sen Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned