script

डकैत गुड्डा गुर्जर गिरोह की पुलिस से मुठभेड़

locationग्वालियरPublished: Mar 29, 2021 12:13:14 am

Submitted by:

Vikash Tripathi

मुरैना. पिछले दो दशक से डकैत गुड्डा गुर्जर गिरोह चंबल संभाग में आतंक का पर्याय बना हुआ है। डकैत गुड्डा गुर्जर पर करीब दो दर्जन अपराध दर्ज हैं। इसने सबसे ज्यादा वारदातों को नूराबाद थाना क्षेत्र में अंजाम दिया है। इसके खिलाफ नूराबाद थाने में आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस मुठभेड़ में भाग जरूर गया है लेकिन पुलिस उसके पीछे पड़ी हुई है। अभी तक सर्चिंग जारी है।

डकैत गुड्डा गुर्जर गिरोह की पुलिस से मुठभेड़

डकैत गुड्डा गुर्जर गिरोह की पुलिस से मुठभेड़

के पीछे पड़ी हुई है। अभी तक सर्चिंग जारी है।
उल्लखेनीय हैं डकैत गुड्डा उर्फ जितेन्द्र गुर्जर ने वर्ष 2001 में अपने ही गांव लोहगढ़ थाना नूराबाद में मर्डर किया था। उसी समय से यह फरार है। उसके बाद ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम देतो गया और पुलिस अधिकारी इस पर इनाम बढ़ाते गए और वर्तमान में इस पर 60 हजार का इनाम हैं। इस पर नूराबाद थाने में हत्या, चोरी, फायरिंग, हत्या के प्रयास, डकैती की योजना बनाने सहित अन्य मामले दर्ज हैं। इसी तरह बानमोर थाने में हत्याा व अवैध वसूली, जौरा में बंधक बनाने, डकैत अधिनियम, हत्या के प्रयास, अवैध वसूली, दिमनी थाने में हत्या, पनिहार ग्वालियर थाने में लूट व डकैती, सुमावली में अपहरण व डकैती का मामला दर्ज है। उक्त डकैत ने श्योपुर व शिवपुरी सहित राजस्थान में भी वारदातों को अंजाम दिया है लेकिन वहां वारदात के बाद यह मुरैना श्योपुर की तरफ भाग आता है इसलिए वहां इसकी पहचान नहीं हो सकी, इसलिए वहां की पुलिस को इसकी तलाश कम ही है।
चार थानों की पुलिस ने की घेराबंदी
पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडेय को मुखबिर से सूचना मिली कि इनामी गुड्डा गुर्जर गैंग पगारा डेम चंदपुरा की चौकी के पास जंगल में किसी वारदात की नियत से छिपा है। एसपी के निर्देश पर एसडीओपी जौरा मानवेंद्र सिंह कुशवाह फोर्स के साथ मौके के लिए रवाना हो गए। बागचीनी, सुमावली व बानमोर थाना प्रभारियों को भी फोर्स के साथ उनकी मदद के लिए भेजा गया।
इन क्षेत्रों में रहता है मूवमेंट
ग्वालियर के भंवरपुरा, घाटीगांव, शिवपुरी के गोवर्धन, विजयपुर श्योपुर के चिलवानी, गसवानी, मुरैना के टेंटरा, नूराबाद का जंगल पहाडगढ़़ से मिला है। करीब 40 किमी जंगल पहाडगढ़़ थाना क्षेत्र में आता है। इसलिए वारदात के बाद डकैत गुड्डा जंगल में छिप जाता है। श्योपुर से वारदात करके मुरैना के पहाडगढ़़ और शिवपुरी की तरफ भाग जाता है और इधर वारदात कर श्योपुर की तरफ भाग जाता है।
पहाडगढ़़़ में 25 घरों से वसूला था चंदा
पहाडगढ़़ थाना क्षेत्र के धोबिनी गांव से 30-31 अगस्त 2019 की रात को डकैत गुड्डा गुर्जर गिरोह ने 25 आदिवासियों के परिवारों से मारपीट कर जबरन 500-500 रुपए चंदा वसूला था। वहां से एक आदिवासी लड़की को भी उठाकर ले गया था हालांकि बाद में उसको छोड़ दिया।
पगारा के जंगल में रात को 60 हजार के इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर का मूवमेंट होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने उसको घेरने का प्रयास किया, उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की लेकिन अंधेरा का लाभ उठाकर डकैत भाग निकला। पुलिस पार्टियां अभी भी जंगल में सर्चिंग कर रही हैं।
सुनील कुमार पांडेय, पुलिस अधीक्षक, मुरैना

ट्रेंडिंग वीडियो