scriptफीमेल की ड्रेस पहन मेल करेंगे नृत्य, शहर में पहली बार दिखेगा वाइब्रेट म्यूजिक कल्चर | Dance will match wearing female dress, Vibrate music culture will be s | Patrika News

फीमेल की ड्रेस पहन मेल करेंगे नृत्य, शहर में पहली बार दिखेगा वाइब्रेट म्यूजिक कल्चर

locationग्वालियरPublished: Oct 28, 2019 10:20:38 pm

Submitted by:

Mahesh Gupta

उद्भव उत्सव इंटरनेशनल फेस्ट के लिए कल ग्वालियर आएंगी टीमें

फीमेल की ड्रेस पहन मेल करेंगे नृत्य, शहर में पहली बार दिखेगा वाइब्रेट म्यूजिक कल्चर

फीमेल की ड्रेस पहन मेल करेंगे नृत्य, शहर में पहली बार दिखेगा वाइब्रेट म्यूजिक कल्चर

उद्भव उत्सव इंटरनेशनल फेस्ट के आगाज 31 अक्टूबर से होगा। इसके लिए टीमें बुधवार को ग्वालियर आएंगी। देशभर की 24 टीमों के अलावा इटली, इजरायल, स्पेन, रशिया, ईरान, किर्गिस्तान और श्रीलंका से भी टीमें शामिल होंगी, जो डांस के माध्यम से अपनी संस्कृति का परिचय कराएंगी। शहर में पहली बार वाइब्रेट म्यूजिक कल्चर देखने को मिलेगा। साथ ही फीमेल की ड्रेस पहन मेल नृत्य करेंगे। ग्वालियर में होने जा रहे इस आयोजन के लिए टीमों ने कुछ खास तैयारियां की है। सेमी क्लासिकल और फोक डांस में आर्टिस्ट ने न्यू स्टेप्स को शामिल किया है।

सेमी क्लासिकल में कंटेम्पररी मिक्स फ्यूजन
नागपुर की टीम फोक डांस जोगवा की प्रस्तुति देगी। यह महाराष्ट्र का ट्रेशिनल डांस है, जिसमें फीमेल की ड्रेस पहनकर मेल देवी मां की आराधना करते हैं। इसके साथ ही एक अन्य प्रस्तुति में सेमी कलासिकल में कंटेम्पररी मिक्स का फ्यूजन दिखाया जाएगा, जो आकर्षण का केन्द्र रहेगा। को-ऑर्डिनेटर पल्लवी ने बताया कि टीम में 12 मेल और फीमेल शामिल रहेंगे।

कलाकारों ने शामिल किए एडवांस स्टेप्स
गुवाहाटी की दो टीमें ग्वालियर आ रही हैं। पहली टीम में 14 कलाकार होंगे, जो बीहू डांस की प्रस्तुति देंगे। इसमें कुछ एडवांस स्टेप्स को शामिल किया गया है। इसके साथ ही क्लासिकल में शिव शम्भू की प्रस्तुति होगी, जिसके माध्यम से शिव आराधना दिखाई जाएगी। को-ऑर्डिनेटर अपराजिता गोगी ने बताया कि इन प्रस्तुतियों में 20 कलाकारों की टीम पार्टिसिपेट कर रही है।

‘दोलोची नृत्यÓ में दिखेगा बंगाल का कल्चर
कोलकाता से ए दास गुप्ता ने बताया कि हम पहली बार उद्भव उत्सव में शामिल होने ग्वालियर आ रहे हैं। हमारी टीम सेमी क्लासिकल कैटेगरी में प्रस्तुति देगी। टीम में 12 साल से 15 साल तक के बच्चे हैं। ये बच्चे वाइब्रेट म्यूजिक कल्चर को पेश करेंगे। साथ ही दुर्गा फेस्टिवल में होने वाले ‘दोलोची नृत्यÓ की प्रस्तुति देंगे, जिसमें बंगाल का कल्चर नजर आएगा।

खुशियों के प्रतीक टाइगर और मैंगलोर डांस की प्रस्तुति
बैंगलुरू की टीम फोक और सेमी क्लासिकल की प्रस्तुति देंगी। सेमी क्लासिकल में
टाइगर डांस होगा। इसके साथ ही फोक में मैंगलोर डांस की प्रस्तुति दी जाएगी। ये दोनों डांस खुशियों में प्रस्तुति का प्रतीक हैं। इस बार टीम ने अच्छी तैयारी की है। हमारा उद्देश्य इस बार विनर कैटेगरी में अपनी जगह बनाना है।

नौ साल से लगातार आ रहे ग्वालियर
औरंगाबाद की को-ऑर्डिनेटर गौरी ने बताया कि हमारी टीम पिछले 9 साल से परफॉर्म करने ग्वालियर आ रही है। हम यहां क्लासिकल और फोक डांस परफॉर्म करने वाले हैं। सेमी क्लासिकल में भरतनाट्यम और फोक में कालबेलिया नृत्य होगा। टीम 10 कलाकार परफॉर्म करेंगे। हमारी हर बार टीम अलग-अलग पहुंचकर पुरस्कार अपने नाम करती है।

ये होंगे कार्यक्रम
उद्भव उत्सव की शुरुआत 31 अक्टूबर को मेडिकल सभागर से मार्च पास्ट के साथ होगी। जीवाजी क्लब में फेस्ट कमा इनॉग्रेशन होगा। 1 नवंबर को आइआइटीटीएम में कार्यक्रम होगा। 2 नवंबर को ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल में और समापन समारोह 3 नवंबर एबीवी ट्रिपल आइटीएम में होगा। शुभारंभ अवसर पर अतिथि के रूप में भारत में ताजकिस्तान के राजदूत रहीमजोदा सुल्तान एवं उजबेकिस्तान के राजदूत फ रोह अरजीव उपस्थित रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो