scriptमाइम में दशावतार, दिखी नेताजी की असलियत | Dashavatar in the mime, the reality of the seen Netaji | Patrika News

माइम में दशावतार, दिखी नेताजी की असलियत

locationग्वालियरPublished: May 20, 2019 08:03:00 pm

Submitted by:

Harish kushwah

आर्टिस्ट कंबाइन ग्वालियर की ओर से एवं आर्टिस्ट्स कंबाइन इंस्टीट्यूट ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स के सहयोग से दाल बाजार नाट्य मंदिर में आयोजित रंग उत्सव-2019 का समापन किया गया।

mime Performing

mime Performing

ग्वालियर. आर्टिस्ट कंबाइन ग्वालियर की ओर से एवं आर्टिस्ट्स कंबाइन इंस्टीट्यूट ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स के सहयोग से दाल बाजार नाट्य मंदिर में आयोजित रंग उत्सव-2019 का समापन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में एलएएचएस की प्रिंसिपल डॉ शबाना रेहान एवं विशिष्ट अतिथि डीपीएस की प्रिंसिपल नेहा शर्मा, मनीषा शर्मा और बलवंत सिंह भदौरिया उपस्थित रहे। अतिथियों ने कार्यक्रम को सराहा और कलाकारों की प्रस्तुतियों की तारीफ की।
दिखाईं 20 शॉर्ट फिल्में

कार्यक्रम की शुरुआत में आर्टिस्ट ने माइम के माध्यम से विष्णु के दसावतार को दिखाया, जो काफी पसंद किया गया। कलाकारों के अभिनय की हर एक ने तारीफ की। इसके बाद पार्टिसिपेंट्स ने फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया। इसमें एक के बाद एक 20 फिल्में दिखाई गईं, जो प्रतिभागियों द्वारा ही बनाई गई थी। इन फिल्मों में मैसेज छिपे हुए थे।
कबाड़ से जुगाड़ कर तैयार किए आयटम्स

विद्यार्थियों द्वारा बनाई पेंटिग औए कबाड़ से जुगाड़ कर बनाई चीजों की प्रदर्शनी लगाई गई, जिसे खूब सराहना की गई। सभी एग्जीबिशन का अवलोकन किया एवं बनाने के तरीके भी जाने। इसके पूर्व मुस्कान गुप्ता ने गणेश स्तुति पर भरतनाट्यम शैली में नृत्य की प्रस्तुति दी। मांजा के गीत पर एक नृत्य प्रस्तुत किया गय, जिसे सभी ने खूब सराहा। कार्यक्रम में आकर्षण का केन्द्र ‘नेताजी अभी जिंदा हैं नाटक का मंचन रहा, जिसमें नेताजी के जीवन को दिखाया गया। कार्यक्रम के अंत मे सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिए गए। कार्यक्रम का संचालन शिल्पी माथुर ने किया एवं आभार सुधीर वैशम्पायन ने व्यक्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो