scriptदतिया में पुलिस ने गोले फेंके, लाठीचार्ज और फायरिंग की | datia police practice for riots control | Patrika News

दतिया में पुलिस ने गोले फेंके, लाठीचार्ज और फायरिंग की

locationग्वालियरPublished: Oct 18, 2019 12:42:25 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

datia police practice for riots control: पुलिस लाइन मैदान में गुरूवार को हर साल की तरह इस साल भी मॉकड्रिल का आयोजन हुआ। मॉकड्रिल के दौरान पुलिस कर्मचारियों ने दंगाईयों से निबटने का अभ्यास किया।

datia police practice for riots control

datia police practice for riots control

दतिया. आईजी की वार्षिक परेड के निरीक्षण के मद्देनजर तथा आगामी त्योहारों के दौरान अप्रिय स्थिति निर्मित होने पर असामाजिक तत्वों से कैसे निबटा जाए इसके लिए मॉकड्रिल हुई। इस दौरान पुलिस ने अश्रु गैस के गोले छोडऩे के साथ लाठीचार्ज और फायरिंग की। जिसमें एक व्यक्ति के घायल होने तथा गोली लगने से दो लोगों की मौत का प्रदर्शन किया गया।

पुलिस लाइन मैदान में गुरूवार को हर साल की तरह इस साल भी मॉकड्रिल का आयोजन हुआ। मॉकड्रिल के दौरान पुलिस कर्मचारियों ने दंगाईयों से निबटने का अभ्यास किया। अभ्यास के दौरान पुलिस कर्मचारी दो टीमों में बंटे। एक टीम ने दंगाईयों के रूप में प्रदर्शन किया तो दूसरी टीम ने उन्हें नियंत्रित करने का प्रयास किया। दंगाईयों की ओर से जब पथराव किया गया तो पुलिस को उन्हें नियंत्रित करने के लिए लाठी चार्ज और फायरिंग की गई। लाठीचार्ज में घायल हुए व्यक्ति को तत्काल उपचार दिलाने की कोशिश की गई।

इस दौरान पुलिस की फायरिंग में दो लोगों की मौत का भी प्रदर्शन हुआ। मॉकड्रिल करीब दो घंटे तक चली। मॉकड्रिल के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आर डी प्रजापति, आर आईबैजनाथ प्रजापति, एसडीओपी गीता भारद्वाज, डीएसपी अश्विनी कुमार आदि मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो