हाथ में बच्चे का शव और यहां से वहां घूमती पुलिस, माजरा जानकर दंग रह जाएंगे आप

dead body postmortem service lack in sheopur district : तभी उसके गले में डली तोलियां ट्रॉली से नीचे कूदते समय उलझ गई, जिससे रामवीर की फांसी लगने से मौत हो गई।

By: Gaurav Sen

Published: 03 Jan 2020, 05:00 PM IST

कराहल/श्योपुर. कराहल थाना क्षेत्र के ग्राम चक विलेंडी में 12 वर्षीय बालक की खेलते समय फांसी लगने से मौत हो गई। गुरुवार को कराहल थाना पुलिस पीएम कराने के लिए बालक के शव को लेकर कराहल अस्पताल और जिला अस्पताल से इधर से उधर चक्कर लगाती रही। 4 घंटे की भागदौड़ के बाद बालक के शव का कराहल अस्पताल में पीएम हो सका। इस दौरान न सिर्फ पुलिस को, बल्कि बेटे की मौत के गम में डूबे परिजनों को भी परेशान होना पड़ा।

दरअसल ग्राम चक बिलेंडी निवासी रामजीलाल आदिवासी के 12 वर्षीय बालक रामवीर, बुधवार को जब बच्चों के साथ खेल रहा था, तभी उसके गले में डली तोलियां ट्रॉली से नीचे कूदते समय उलझ गई, जिससे रामवीर की फांसी लगने से मौत हो गई। गुरुवार को इस मामले की सूचना कराहल थाना पुलिस को मिली तो पुलिस की एक टीम प्रधान आरक्षक पीएन वैश्य के नेतृत्व में चक बिलेंडी पहुंची, जो बालक के शव को पीएम के लिए परिजनों के साथ दोपहर 12 बजे कराहल अस्पताल लेकर पहुंची।

मगर कराहल अस्पताल में पुलिस को बताया गया कि यहां डॉक्टर छुट्टी पर है। इसलिए पीएम के लिए बालक को जिला अस्पताल लेकर चले जाओ। इसके बाद पुलिस टीम बालक के शव को लेकर दोपहर एक बजे जिला अस्पताल पहुंच गई। मगर जिला अस्पताल में पीएम के लिए डॉक्टर नहीं मिले।

प्रधान आरक्षक पीएन वैश्य ने बताया कि जिला अस्पताल में काफी देर तक शव को पीएम हाउस में रखकर डॉक्टर का इंतजार किया। मगर ड्यूटी डॉक्टर खाना खाने चले गए, जो काफी देर तक नहीं लौटे। इसके बाद पुलिस टीम शव को जिला अस्पताल से वापस कराहल अस्पताल लेकर पहुंच गई। जहां पुलिस अधिकारियों के दखल के बाद कराहल अस्पताल में चार घंटे की भागदौड़ के बाद बालक का पीएम शाम करीब 4 बजे हो सका।

मामला गंभीर, करेंगे कार्रवाई

यदि ऐसा हुआ है तो यह गंभीर मामला है। इसकी जानकारी ली जाएगी और जो जिम्मेदार होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।
प्रतिभा पाल, कलेक्टर, श्योपुर

Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned