scriptबोल सुन नहीं सकने वाला कान्हा ने आखिरी बार कहा था कुछ इशारे में फिर दो दिन बाद मिली उसकी लाश | deaf and dumb innocent boy dead body found in lake | Patrika News

बोल सुन नहीं सकने वाला कान्हा ने आखिरी बार कहा था कुछ इशारे में फिर दो दिन बाद मिली उसकी लाश

locationग्वालियरPublished: Dec 19, 2017 01:29:41 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

सागरताल से करीब बावड़ी में कान्हा श्रीवास का शव पानी में उतराता मिला है। कान्हा दो दिन से लापता था। परिजन और मोहल्ले के लोग उसकी तलाश में थे।

innocent boy found dead, innocent boy missing, missing boy dead body found, deaf and dumb boy found dead, crime news, gwalior mews. gwalior news in hindi, mp news

ग्वालियर। सागरताल से करीब 100 मीटर की दूरी पर बावड़ी में कान्हा श्रीवास (10) का शव पानी में उतराता मिला है। कान्हा दो दिन से लापता था। परिजन और मोहल्ले के लोग उसकी तलाश में थे। सोमवार को बावड़ी में कुछ बच्चे गए तो उन्हें शव दिखा। उसके कपड़े भी बावड़ी के जीनों पर रखे थे। कान्हा के परिजन कह रहे हैं बेटे को अगवा कर मारा गया है। उसके अगवा होने के बाद अनजान शख्स ने फोन कर उनसे कहा था ‘मेरा काम हो गया’।

 

ट्रक की टक्कर से बाइक सवारों की मौत, बॉडी के हुए कई टुकड़े, कमजोर दिल वाले न देखें ये वीडियो

दिलीप श्रीवास निवासी हथियापौर ग्वालियर ने बताया बेटा कान्हा सुन और बोल नहीं सकता था। शनिवार शाम करीब ६ बजे घर के बाहर खेल रहा था। फिर गायब हो गया। परिजन और मोहल्लेवालों ने चंदे से पोस्टर छपवा कर शहर में चस्पा किए। ग्वालियर थाने को भी घटना बताई थी। सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे पता चला कि बेटे का शव बावड़ी में पड़ा है। कान्हा खुद बावड़ी तक नहीं पहुंच सकता था। उसे वहां ले जाकर मारा गया है। शव मिलने की सूचना पर ग्वालियर और बहोड़ापुर पुलिस ने बावड़ी पर पहुंचकर उसे बाहर निकलवाया।


इशारों में कहा, अभी आता हूं, फिर नहीं आया
मीना श्रीवास ने बताया पति दिलीप का दो दिन पहले पैर का ऑपरेशन हुआ है। इसलिए वह घर पर हैं। बेटा कान्हा बोल नहीं पाता था। शनिवार शाम को घर से बाहर खेलने जाने से पहले उसने इशारों में पिता से कहा था, रोना मत अभी आता हूं। लेकिन वह फिर लौटा नहीं।

 

शाम को क्यों नहाएगा
पुलिस का कहना है बावड़ी में बच्चे नहाने आते हैं। संभव है कि कान्हा भी नहाने आया हो और फिसलकर गिर गया हो। दिव्यांग होने की वजह से वह शोर भी नहीं मचा सका। परिजन की दलील है कान्हा शाम ६ बजे सर्द मौसम में बावड़ी के ठंडे पानी में क्यों नहाएगा?


बाहर मिले कपडे़, दो बार कॉल
सागर ताल रोड पर बावड़ी में पानी तक पहुंचने के लिए करीब 16 जीने उतरना पड़ते हैं। कान्हा के कपड़ेऔर सैंडिल दूसरे और तीसरे जीने पर रखे मिले। बावड़ी में बच्चे का शव मिलने से सनसनी फैल गई। दिलीप श्रीवास ने बताया शनिवार को बेटे कान्हा के लापता होने से करीब 5 घंटे पहले 9617943693 से कॉल आया था। सिम किसी धमेश्वर राम के नाम से है। फोन करने वाले ने कहा वह सागर से बोल रहा है और फोन काट दिया। बेटे के लापता होने के बाद रात करीब 1 बजे फिर इसी नंबर से कॉल आया तब फोन करने वाले बोला, मेरा काम हो गया है। कान्हा का शव मिलने के बाद से मोबाइल स्विच ऑफ है।

इन सवालों में उलझा केस
कान्हा कभी इस बावड़ी तक नहीं आया, फिर शनिवार को दिन ढलने के बाद बावड़ी तक कैसे पहुंचा।
पिता से कान्हा ने इशारों में यह क्यों कहा रोना मत अभी आता हूं, वह कहां जाना चाहता था।
कान्हा और परिवार की किसी से दुश्मनी नहीं है, फिर बच्चे के साथ कोई साजिश क्यों करेगा।
एफएसएल टीम ने मौके का निरीक्षण किया, उसमें कान्हा के शरीर में कहीं चोट या निशान नहीं मिले।

दो थानो में फंसा मामला : कान्हा के लापता होने की सूचना पर ग्वालियर थाना पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज किया है। बावड़ी बहोड़ापुर थाने की हद में आती है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

“लापता बच्चे का शव मिला है, जांच में स्थिति स्पष्ट होगी कि उसकी मौत किन परिस्थितियों में हुई है। परिजन किसी का फोन आना भी बता रहे हैं। उसकी भी तस्दीक की जा रही है।”
बीएस सिकरवार इंचार्ज थाना प्रभारी ग्वालियर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो