scriptएचटी लाइन टूटकर गिरी,घरों में दौड़ा करंट,एक की मौत,क्षेत्र में भगदड़ | Death of young man due to electric current | Patrika News

एचटी लाइन टूटकर गिरी,घरों में दौड़ा करंट,एक की मौत,क्षेत्र में भगदड़

locationग्वालियरPublished: Sep 26, 2018 01:38:20 pm

Submitted by:

monu sahu

एचटी लाइन टूटकर गिरी,घरों में दौड़ा करंट,एक की मौत,क्षेत्र में भगदड़

man

एचटी लाइन टूटकर गिरी,घरों में दौड़ा करंट,एक की मौत,क्षेत्र में भगदड़

ग्वालियर। कैलारस क्षेत्र के गुजरना गांव में रविवार-सोमवार की रात एक बजे हाईटेंशन लाइन टूटकर एलटी लाइन पर गिरी। जिससे गांव के घरों में करंट दौड़ और ग्रामीणों के घर में रखे विद्युत उपकरण फुंक गए। इसी बीच एक किशोर गिर्राज शर्मा की करंट लगने से मौत हो गई। लेकिन इस संबंध में विद्युत मंडल द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। मंगलवार को ग्रामीणों ने कार्रवाई के लिए बिजली कंपनी के सहायक यंत्री सुजरमा डीसी को ज्ञापन सौंपकर जांच करने की मांग की। जानकारी के मुताबिक रविवार की रात एक बजे अचानक ही कमजोर हो चुकी एचटी लाइन टूटकर एलटी लाइन पर गिरी।
बड़ी खबर : बड़ी खबर : अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना देने बैठा भाजपा का दिग्गज विधायक,चुनाव पर पड़ेगा बड़ा असर

जिससे घरों में करंट दौड़ गया। जैसे ही लोगों के घरों में करंट पहुंचा लोगों में भगदड़ मच गई और सभी लोग पास ही बने एक खुले मैदान में पहुंच गए। इतना ही नहीं तेज बिजली आने से ग्रामीणों के उपकरण फुंके और कुछ घरों को भी क्षति पहुंची। इस दौरान उपकरण बचाने के चक्कर में किशोर गिर्राज शर्मा की करंट लगने से मौत हो गई। ग्रामीणों ने बिजली कंपनी को लाइट बंद करने कॉल किए, लेकिन किसी ने रिसीव नहीं किया।
बड़ी खबर : बड़ी खबर : एक साल में बनी 2.25 करोड़ यूनिट बिजली और इस बार महज 20 दिन में ही तोड़ डाला रिकॉर्ड

तब डायल 100 को कॉल किया और विद्युत वितरण केन्द्र नेपरी पहुंचकर बिजली बंद कराई। लेकिन इस मामले में कहीं कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिस पर ग्रामीणों ने माकपा नेता अशोक तिवारी के नेतृत्व में सुजरमा डीसी के सहायक यंत्री को ज्ञापन सौंपकर इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की
बड़ी खबर : सिंधिया ने युवाओं को लेकर दिया सबसे बड़ा बयान,भाजपा में हडक़ंप

वहीं दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं मृतक गिर्राज शर्मा के परिजन को 50 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की। इस अवसर पर ज्ञापन देने वालों में गगन शर्मा, नरहरि शर्मा, राजकिशोर, दिनेश शर्मा, महेश शर्मा, रामौतार सहित अन्य मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो