scriptAlert: रेलवे की गलती भुगत रहे यात्री, डिस्पले पर ‘चंबल एक्सप्रेस’, ट्रेन आ रही ‘पंजाब मेल’ | Defect in coach display at gwalior railway station | Patrika News

Alert: रेलवे की गलती भुगत रहे यात्री, डिस्पले पर ‘चंबल एक्सप्रेस’, ट्रेन आ रही ‘पंजाब मेल’

locationग्वालियरPublished: Oct 27, 2021 01:58:36 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

प्लेटफॉर्म एक पर डिस्पले में गड़बड़ी….

train_new.png

railway station

ग्वालियर। रेलवे स्टेशन पर कोच डिस्प्ले की खराबी के चलते आए दिन यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है मंगलवार को भी सुबह से ही कोच डिस्प्ले बंद होने से यात्री परेशान होते रहे। प्लेटफॉर्म एक पर सुबह पंजाब मेल ट्रेन के आने के समय चंबल एक्सप्रेस का डिस्प्ले होने से यात्री इधर-उधर भागते रहे। पंजाब मेल के समय कोच की पोजीशन अलग- अलग दिखाई दे रही थी । इससे यात्री परेशान हो गए और अपने कोच के लिए यात्रियों ने दौड़ लगा दी।

इस तरह की घटना कोई पहली बार नहीं हुई है। कोच डिस्प्ले रेलवे स्टेशन पर पिछले तीन साल से खराब चल रहे है। इसके चलते आ दिन किसी न किसी प्लेटफॉर्म पर कोच डिस्प्ले की समस्या सामने आ ही जाती है ।

शताब्दी सहित अन्य ट्रेन के यात्री भी हो चुके हैं परेशान

कोच डिस्प्ले की समस्या से हर ट्रेन के यात्री परेशान होते रहते हैं। अभी हाल ही में भोपाल से आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के समय पर भी यात्री ट्रेन में बैठने के लिए परेशान हो चुके हैं। इसके चलते यात्रियों को भागकर अपनी ट्रेन पकड़नी पड़ती थी।

शुरु की गई ये ट्रेन

दिवाली और छठ पर्व के मद्देनजर रेलवे यात्रियों को घर आने जाने के लिये राहत देने में जुटा है। इसके तहत विभिन्न रेल मंडलों से लगातार फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इसके तहत रेलवे ने वडोदरा से ग्वालियर के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया है। वडोदरा से ग्वालियर के बीच 23 अक्टूबर से शुरू की गई यह स्पेशल ट्रेन सर्विस आगामी 28 नवंबर तक संचालित होगी। इस ट्रेन का कोटा मंडल के कोटा, सवाईमाधोपुर, गंगापुरसिटी, हिंडौनसिटी और बयाना स्टेशनों पर ठहराव किया जा रहा है ताकि राजस्थान के यात्री इस सेवा का पूरा फायदा उठा सकें।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x851zg1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो